जम्मू-कश्मीर में 20 फरवरी को बन सकती है पीडीपी-बीजेपी की सरकार

By: | Last Updated: Monday, 16 February 2015 7:01 AM

नई दिल्ली: दो महीने से जम्मू कश्मीर में चल रहा राजनीतिक संकट खत्म होने वाला है. खबर है कि 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में नई सरकार शपथ ले सकती है.

 

अगले दो दिनों में पीएम मोदी और मुफ्ती मोहम्मद सईद की मुलाकात होगी. बीजेपी के समर्थन से मुफ्ती मोह्म्मद सईद सीएम बनेंगे. कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद हैं जिसे सुलझाने के लिए पीएम और सईद की बातचीत होगी.

 

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की ऐतिहासिक जीत का साइड इफेक्ट है या तनातना का अंत, जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर पीडीपी और बीजेपी के बीच समझौता हो गया है.

 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे 22 दिसंबर को आए थे, जिसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. पीडीपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी. पीडीपी और बीजेपी के बीच सरकार बनाने के लिए कई दौर पर बात हुई, लेकिन हर बार बात बीच में अटक जाती रही.

जम्मू-कश्मीर: 20 फरवरी को बन सकती है सरकार 

गौरतलब है कि 87 सदस्यीय जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के परिणाम 23 दिसंबर को आ गए थे और खंडित जनादेश में पीडीपी को 28 और बीजेपी को 25 सीट मिली हैं. इनके अलावा नेशनल कांफ्रेंस को 15 और कांग्रेस को 12 सीट प्राप्त हुई हैं.

 

विधानसभा फिलहाल निलंबित है और राज्य में राज्यपाल शासन है.

 

संबंधित खबरें-

JK में पीडीपी-बीजेपी में सरकार बनाने पर बात बनी: सूत्र 

राज्य सभा चुनाव: पीडीपी ने दो, बीजेपी ने एक और एनसी-कांग्रेस ने एक सीट जीती 

दिल्ली का जनादेश जनता के सर्वोच्च होने का संदेश: पीडीपी 

न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बीजेपी के साथ होगी व्यवस्थित वार्ता: पीडीपी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jammu_kashmir_bjp-pdp_government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Jammu Kashmir PDP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017