जम्मू-कश्मीर बाढ़: डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ भेजेगा केन्द्र

By: | Last Updated: Monday, 15 September 2014 2:53 AM
jammu_kashmir_flood

बीजेपी के नेता और वर्तामान स्वास्थय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली: बाढ़ प्रभावित जम्मू-कश्मीर में महामारी फैलने से रोकने के लिए केन्द्र सरकार ने डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ भेजने सहित अन्य सभी प्रकार की चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने का आज आश्वासन दिया.

 

बाढ़ प्रभावित राज्य और वहां चल रहे चिकित्सा शिविरों का दौरा करने के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषर्वर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

 

हषर्वर्धन ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल एन. एन. वोहरा, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के साथ बैठकें करने के अलावा अधिकारियों से स्थिति पर चर्चा की. बाढ़ के कारण प्रदेश में खसरा फैलने का खतरा है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि हम हर संभव मदद मुहैया कराएंगे.’’ राज्य में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की जरूरत के संबंध में हषर्वर्धन ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि यदि तैनाती की विस्तृत योजना के साथ अनुरोध किया गया तो उसकी पूर्ति की जाएगी.

 

यह कहने पर कि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कम से कम 300 चिकित्सा कर्मियों की मांग की है, उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘‘हम उनकी हर जरूरत पूरी करेंगे. हमारी टीमें तैयार हैं और हम उन्हें तुरंत भेज सकते हैं.’’ केन्द्र की सहायता को लकर प्रतिबद्धता जताते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केन्द्रीय गृहसचिव अनिल गोस्वामी पिछले छह दिन से यहां डेरा डाले हुए हैं और राहत कार्यों पर नजर रखे हुए हैं. इससे बेहतर उदाहरण क्या हो सकता है.

 

जम्मू-कश्मीर के कई डॉक्टर अभी तक ड्यूटी पर नहीं पहुंचे हैं, इस तथ्य पर अफसोस जताते हुए हषर्वर्धन ने कहा कि राज्य प्रशासन को अपने सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाना चाहिए और इस तरह की स्थिति में किसी को भी अवकाश नहीं मिलना चाहिए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jammu_kashmir_flood
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017