जम्मू कश्मीर के कठुआ में थाने पर हमला करने वाले दोनों आतंकी ढेर, सीआरपीएफ जवान समेत दो की भी मौत

By: | Last Updated: Friday, 20 March 2015 2:42 AM
jammu_kashmir_police_station_attack

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में सेना की वर्दी पहने ‘फिदायीन’ दल के आतंकवादियों के एक समूह ने आज तड़के एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी समेत दो लोगों की मौत हो गई और सीआरपीएफ के सात जवानों समेत नौ लोग घायल हो गए.

सीआरपीएफ के एक घायल कांस्टेबल भरत प्रभु ने बताया कि मुठभेड़ में दोनों आतंकवादी भी मारे गए हैं.

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘फिदायीन’ दल के दो आतंकवादियों का एक समूह आज तड़के राजबाग पुलिस थाने में घुस गया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.

 

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक दानिश राणा ने कहा, ‘‘ यह एक फिदायीन हमला है.’’ प्रभु ने बताया कि सेना की वर्दी पहने आतंकवादियों ने जम्मू से पठानकोठ जा रही एक जीप को तलाशी लेने के बहाने रोक लिया.

 

इसके बाद आतंकवादियों ने जीप का अपहरण कर लिया जिसमें तीन यात्री सवार थे. वे जीप से राजबाग पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर गोलियां चला दीं जिससे वह शहीद हो गया.

 

इसके बाद आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर ग्रेनेड फेंके और अंधाधुंध गोलीबारी की. इस हमले में नौ लोग घायल हो गए जिनमें सीआरपीएफ के सात जवान, एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक शामिल है.

 

 

मुठभेड़ अब भी जारी है. उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने विधानसभा के बाहर संवाददाताओं को बताया कि आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया है.

 

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और एक घायल व्यक्ति की बाद में मौत हो गई. अतिरिक्त सुरक्षाबलों को घटनास्थल पर भेजा गया है और जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को ऐहतियातन बंद कर दिया गया है.

जम्मू कश्मीर के कठुआ में थाने पर हमला, एक की मौत 

पुलिस थाने के आसपास पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक से बात की और स्थिति की जानकारी ली. सिंह ने गृह सचिव को स्थिति पर नजदीक से नजर रखने का निर्देश दिया है.

 

 

कठुआ और सांबा जिलों में 2013 और 2014 में पुलिस थानों और सैन्य शिविरों पर इसी प्रकार के आतंकवादी हमले हुए थे.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता अजय बाचलू के मुताबिक जम्मू-पठानकोट हाइवे पर सुबह 6.15 मिनट पर यह हमला हुआ. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी फायरिंग जारी है. पुलिस स्टेशन पर सेना पहुंच चुकी है. अभी तक हमलावरों की संख्या का पता नहीं लग सका है. इससे पहले जम्मू में हीरानगर में थाने पर हमला हो चुका है.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक पुलिस स्टेशन पर जबरदस्त सुरक्षा पहरा है. बख्तरबंद गाड़ियां और सेना ने पुलिस स्टेशन को पूरी तरह घेर लिया है.

 

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक हमला करने वाले दोनों आतंकी लश्कर के हैं. जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को सुरक्षा को देखते हुए बंद कर दिया गया है. अब तक जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने कुछ लोगों को बंधक भी बना लिया है. कुछ पुलिस वालों के भी बंधक बनाए जाने की भी खबर है.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता राजन सिंह के मुताबिक ग-ह सचिव ने जम्मू के डीजीपी से भी इस पूरे मसले परबात की है. राजबाग पुलिस स्टेशन पाकिस्तान की सीमा से महज कुछ किलोमीटर दूर है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पुलिस स्टेशन के मालस्टेशन पर कब्जा कर लिया है.

 

इस हमले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर कहा है, ”इन फिदायीनों ने कल रात सीमा पार से घुसपैठ की और पहले की तरह ही आज सुबह वारदात को अंजाम दिया.”

 

उन्होंने आगे लिखा, ”जम्मू के कठुआ में आतंकियों का सामना कर रहे सुरक्षाबलों के साथ मेरी संवेदना है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jammu_kashmir_police_station_attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017