भिंडरावाला पोस्टर विवाद: जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ में स्कूल-कॉलेज बंद

By: | Last Updated: Friday, 5 June 2015 1:36 AM

जम्मू: जम्मू शहर में खालिस्तानी उग्रवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरांवाले के पोस्टर हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सिख युवकों और पुलिस के बीच संघर्ष में गुरुवार को  एक युवक मारा गया और दो पुलिसकर्मियों समेत छह लोग घायल हो गये.

 

सरकार ने जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ में स्कूल-कॉलेज बंद किया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हालात तनावपूर्ण हैं और जम्मू शहर के कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी गयी है.कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है.

 

अधिकारियों ने कहा कि शहर के सतवारी इलाके में भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया और जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया तथा आंसूगैस के गोले छोड़े.झड़प में एक युवक की मौत हो गयी और दो पुलिसकर्मी समेत छह लोग घायल हो गये. हालांकि अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि गोली लगने से युवक मारा गया.

 

अधिकारियों के मुताबिक समस्या तब शुरू हुई जब छह जून को भिंडरांवाले की पुण्यतिथि से पहले समुदाय के एक संगठन द्वारा लगाये गये खालिस्तानी नेता के पोस्टरों को हटाये जाने के खिलाफ लाठियों और कृपाणों से लैस सिख युवक सतवारी आरएस पुरा रोड पर रानीबाग-गांधीगढ़ पट्टी इकट्ठा हुए और यातायात अवरद्ध किया.

 

पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कुछ सिख युवकों ने सतवारी में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग रोकने का प्रयास किया.खबरों के मुताबिक इनमें से कुछ ने खालिस्तान समर्थक नारे भी लगाये.

 

मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और प्रदर्शनकारियों से सड़क से अवरोधक हटाने को कहा लेकिन सिख युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद संघर्ष शुरू हो गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: JAMMU_SIKH
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017