MUST READ | खबरें जो आपके काम की हैं

By: | Last Updated: Tuesday, 7 July 2015 3:19 PM
Janata Ki Khabar

पढें वो खबरें जो सीधे आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी हैं.

 

अब पीएफ से नहीं निकाल पाएंगे पूरा पैसा

सरकार प्रोविडेंट फंड से समय से पहले निकाले जाने वाली राशि पर लगाम लगाने जा रही है. इसके तहत 58 साल की उम्र तक अकाउंट होल्डर केवल 75 फीसदी रकम ही निकाल पाएंगे. अभी ये नियम है कि अगर ईपीएफओ अकाउंट होल्डर दो महीने तक बेरोजगार रहता है तो वह पूरा पैसा निकाल सकता है.

 

 

ट्रेन में मिलेगा मनपसंद खाना

IRCTC एक हजार एक सौ चौवालीस नई ट्रेनों में ई केटरिंग की सुविधा देने जा रही है. अभी दो सौ एक ट्रेनों में ये सुविधा है. आईआरसीटीसी के टोल फ्री नंबर पर फोन करके या SMS करके आप अपने लिए ट्रेन में मनपसंद खाने का ऑर्डर कर सकते हैं. मेन्यू आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर मिलेगा. 

 

 

देवघर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग

तिरुपति मंदिर के तर्ज पर अब देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भी आप दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इस सुविधा के तहत अब आप मंदिर की वेबसाइट पर लॉग इन कर पूजा करने के दिन और समय की एडवांस बुकिंग कर सकते हैं. एडवांस बुकिंग के लिए आपको 101 रुपए देने होंगे. फिलहाल ये सेवा सावन से अगले दो महीने तक के लिए है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Janata Ki Khabar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: online booking PF Railway train
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017