क्या लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच ऑल इज नॉट वेल ?

By: | Last Updated: Saturday, 23 May 2015 10:45 AM

नई दिल्ली: बड़ी खबर बिहार की राजनीति से है . खबर है कि लालू यादव नहीं चाहते हैं कि जेडीयू और आरजेडी का विलय हो . सूत्रों के मुताबिक लालू यादव चाहते हैं कि चुनाव में दोनों गठबंधन करके बीजेपी का मुकाबला करें . गौरतलब है कि एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में भी लालू यादव सीएम के सवाल पर साफ साफ जवाब देने से बचे थे .

 

क्या लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच ऑल इज नॉट वेल ?

 

ये सवाल इसलिए क्योंकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि आरजेडी और जेडीयू के प्रस्तावित विलय के मुद्दे पर लालू यादव ने मुलायम सिंह यादव और शरद यादव से कहा कि जेडीयू और आरजेडी में विलय के बजाय गठबंधन ज्यादा अच्छा रहेगा.

 

शुक्रवार को मुलायम सिंह के घर पर हुई जिस बैठक में लालू यादव ने ये बात कही है, उस बैठक में नीतीश कुमार नहीं पहुंचे थे . एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में भी लालू यादव सीएम के सवाल पर गोलमोल जवाब देते नजर आये थे .

 

बिहार में जेडीयू, आरजेडी का विलय नहीं चाहते लालू: सूत्र 

लालू यादव नीतीश के मुद्दे पर खुलकर कुछ बोलने से बच रहे हैं, दूसरी तरफ हाल ही में आरजेडी से निष्कासित पप्पू यादव लोगों को लालू यादव से बचने की सलाह दे रहे हैं .

 

अब यहां पर सवाल उठता है कि अगर चुनाव से पहले लालू यादव और नीतीश में बात नहीं बनी तो फिर क्या होगा ? एबीपी न्यूज -नीलसन के ओपनियन पोल के मुताबिक अगर दोनों के बीच समझौता नहीं होता है तो बिहार में अगली सरकार बीजेपी की बन सकती है . ओपनियन पोल के मुताबिक बिहार में अगर आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस साथ लड़े तो उन्हें 127 सीटें मिलेंगी जबकि बीजेपी गठबंधन को 112 सीटें . अगर अगर लालू, नीतीश और कांग्रेस अलग-अलग लड़े तो बीजेपी को 126, नीतीश को 64, लालू को 42, कांग्रेस को 2 और अन्य 9 सीटें मिलने का अनुमान है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Janata Parivar: lalu want alliance with Nitish
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017