जनता परिवार में नहीं जाएंगे जीतनराम मांझी, कहा लालू यादव ने भी दगा दिया- नीतीश के मुताबिक इसी महीने विलय

By: | Last Updated: Tuesday, 7 April 2015 1:01 AM
janata_pariwar_manjhi

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने दरभंगा में कहा कि वो आरजेडी के साथ गठबंधन नही करेंगे. मांझी ने कहा, सीएम से हटाने में लालू यादव ने कोई कसर नहीं छोड़ी. खबरें आ रही थीं कि विलय के बाद लालू यादव बिहार में दलित वोट बैंक के लिए जीतनराम मांझी को समझा-बुझा रहे हैं.

 

विलय की खबरों के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने जनता परिवार के नेताओं के कांग्रेस में आने का न्योता दिया है. दिग्विजय सिंह ने सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए साथ में आने की अपील की और कहा, आप सभी को पुरानी पार्टी में आने की आग्रह करता हूं.

 

जनता दल परिवार के विलय की घोषणा जल्द: नीतीश

 

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि बहुत जल्द ही पुराने जनता दल परिवार के विलय की घोषणा की जाएगी. नई दिल्ली से पटना लौटने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव बहुत जल्द एक बैठक बुलाएंगे, जिसके बाद विलय की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी.”

 

उल्लेखनीय है कि रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें राजद ने पार्टी अध्यक्ष को सभी तरह के फैसलों के लिए अधिकृत किया और सर्वसम्मति से विलय के लिए सहमति दे दी थी.

 

बैठक के बाद लालू प्रसाद ने घोषणा की थी कि जनता दल परिवार का विलय हो चुका है, बस औपचारिक घोषणा बाकी है. जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो जद (यू) भी अगले एक-दो दिनों में विलय को लेकर नीतीश कुमार को अधिकृत कर देगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: janata_pariwar_manjhi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017