बीजेपी को रोकने के लिए जनता दल परिवार की 6 पार्टियों का होगा विलय!

By: | Last Updated: Thursday, 25 December 2014 4:17 PM
janta dal pariwar

पटनाः  जदयू और राजद के वरिष्ठ नेताओं ने अगले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा से एक साथ मिलकर मुकाबला करने के लिए जल्द से जल्द दोनों दलों के विलय की एक सुर से पैरवी की. जनता दल (युनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी.

 

जद (यू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा, “झारखंड में आए चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के पहले छह पार्टियों का जनवरी में विलय हो जाएगा.”

 

उन्होंने कहा कि बिहार तथा राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पार्टी का गठन होगा.

 

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा, “बिहार विधानसभा चुनाव के पहले बीपेजी से मुकाबले के लिए पार्टियों का विलय समय की मांग है.”

 

उन्होंने कहा कि छह पार्टियां विलय के बाद संयुक्त अभियान की शुरुआत करेगी.

 

वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि वह और नीतीश कुमार देशभर में गैर बीजेपी दलों को एकजुट होने का मजबूत संदेश देना चाहते हैं, ताकि देश की ‘सर्वधर्म समभाव’ वाली छवि कायम रह पाए. दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा सभी धर्मो को साथ लेकर चलने की है. मौजूदा समय में देश की छवि धर्मांतरण और दंगों वाले देश के रूप में बन रही है, जो चिंता का विषय है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: janta dal pariwar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017