आरक्षण के वादे के बाद भी नहीं मान रहे जाट, फिर बंद किया NH1

By: | Last Updated: Monday, 22 February 2016 12:42 PM
jat agitation: Nh1 again blocked by jats

नई दिल्ली: हरियाणा सरकार ने विधानसभा में जाट आरक्षण बिल लाने का वादा कर दिया, बीजेपी ने भी कमेटी बना दी लेकिन आंदोलन खत्म होता नहीं दिख रहा है. दिल्ली को चंडीगढ़ से जोड़ने वाला एनएच 1 एक बार फिर बंद हो गया है.

सोनीपत के नडौली गांव में सुखदेव ढाबा के पास छह गाड़ियों में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी. दिल्ली से रोहतक की ओर जाने वाला एनच 10 भी एक बार फिर जाम हो गया है.

आपको बता दें आरक्षण की मांग कर रहे जाट नेताओं की गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कल यानी रविवार को बीजेपी महासचिव अनिल जैन ने कहा कि सरकार जाटों को आरक्षण देगी.

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार विधानसभा के इसी सत्र में बिल लाकर जाटों को आरक्षण देगी. सरकार के इस एलान के बाद जाट आंदोलन खत्म होने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन सोनीपत में अचानक आंदोलन फिर भड़क उठा.

आपको बता दें जाट आंदोलन को लेकर अब तक हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है और 150 से अधिक लोग घायल है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जाट आंदोलन को लेकर एक कमेटी का गठन कर दिया गया है.

इस कमेटी के अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू होंगे. इससे पहले बीजेपी नेता अनिल जैन ने जाटों से आंदोलन को खत्म करने की अपील की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jat agitation: Nh1 again blocked by jats
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Jat agitation
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017