जाट आंदोलन : फंसे लोगों को निकालने के लिए चंडीगढ़ से स्पेशल ट्रेन आज

By: | Last Updated: Monday, 22 February 2016 12:57 PM
Jat Agitation : Special Train to Delhi from Chandigarh

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : जाट आंदोलन की वजह से फंसे लोगों के लिए आज शाम चार बजे चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलायी जाएगी. ये ट्रेन चंडीगढ़ से अंबाला, सहारनपुर, मेरठ होती हुई दिल्ली पहुंचेगी. जाट आंदोलन की वजह से ट्रेन सेवा लगभग ठप हो गई थी. आज भी 230 ट्रेनें रद्द हैं.

उत्तर रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन संख्या 04908 चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन चंडीगढ़ से रात साढ़े 8 बजे चलेगी. इसमें 6 जनरल, 6 स्लीपर और 2 एसी थ्री टीयर के साथ एक एसी सेकेंड क्लास का कोच होगा. इसके साथ ही इसमें लगेज वैन भी होगी. यह ट्रेन अंबाला, सहारनपुर, मुजफ्फरपुर, मेरठ और गाजियाबाद स्टेशन पर रुकेगी.

इसके अलावा दिल्ली से हरियाणा, पंजाब और जम्मू का संपर्क टूट गया था. हर रोज करीब 700 ट्रेनें रद्द हो रही थी. यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी. कई लोग जगह-जगह फंसे हुए थे. अब स्थिति सामान्य की ओर अग्रसर है ऐसे में लोगों को वहां से निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

सड़क मार्ग पर भी लोग फंसे हुए हैं. कुछ लोगों ने तो पैदल ही यात्रा का फैसला किया था. इसमें बुजुर्ग भी शामिल हैं. प्रशासन इनके लिए प्रयास कर रहा है. चंडीगढ़-दिल्ली मार्ग भी खुलने के बाद यात्रियों के लिए अच्छी खबर आई थी लेकिन ताजा हिंसा के बाद उसे फिर बंद कर दिया गया है. आंदोलनकारियों की हिंसा की वजह से रास्ते और रेल पटरियां खराब भी हो गई हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jat Agitation : Special Train to Delhi from Chandigarh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017