जाट आरक्षण: अल्टीमेटम खत्म, सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया

By: | Last Updated: Friday, 18 March 2016 9:05 AM
jat deadline on quota ends today security tightened

नई दिल्ली : हरियाणा में जाट समुदाय का सरकार को दिया गया अल्टीमेटम कल तीन बजे खत्म हो गया. सरकार ने भी आरक्षण का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया है. ऐसे में जाटों ने दोबारा आंदोलन की धमकी दी है. रोहतक में जाटों ने करीब चार घंटे तक आरक्षण को लेकर आगे की रणनीति पर बैठक की. हालांकि हरियाणा की खट्टर सरकार ने आज जाट नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया है.

जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने 17 मार्च यानी कल तक 10 फीसदी आरक्षण का बिल हरियाणा विधानसभा से पास कराकर केंद्र को भेजने को कहा था, लेकिन अभी तक बिल पास नहीं हुआ है.

जाट समुदाय का सरकार को दिया गया अल्टीमेटम भी कल तीन बजे खत्म हो गया. जाटों से राज्य सरकार की बातचीत आज दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ में होने वाली है. हरियाणा के मुख्य सचिव और डीजीपी इसमें मौजूद रहेंगे.

JAT 1

आपको बता दें कि कई दिन तक चले हिंसक आंदोलन के बाद जाट समुदाय़ ने आरक्षण संबंधी बिल पास करवाने के अलावा, हिंसक अंदोलन के तहत जाटों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग की थी. हालांकि, इस मामले में भी कोई फैसला नहीं हुआ है.

माहौल को देखते हुए रोहतक में सारे स्कूल-कॉलज तीन दिन के लिए बंद किए गए हैं. हरियाणा के संवेदनशील जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. केंद्र सरकार ने अर्द्ध सैनिक बल की 80 कंपनियां हरियाणा भेजी हैं.

गौरतलब है कि पिछले माह हरियाणा में आरक्षण की मांग कर रहे जाट समुदाय के लोगों का तांडव पूरे देश ने देखा था. यहां दुकानें लूटी गई थी और तोड़फोड़ के साथ ही आगजनी भी की गई थी. कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. अब देखना यह है कि मियाद खत्म होने के बाद जाट आंदोलन का नया रूप क्या होता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jat deadline on quota ends today security tightened
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: deadline jaat reservation PM Modi quota
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017