जाट आरक्षण : दिल्ली पर 'जल संकट' का खतरा, मुनक नहर बंद

By: | Last Updated: Saturday, 20 February 2016 1:02 PM
Jat Reservation : Delhi May face Water Crisis

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : दिल्ली में पानी का बड़ा संकट हो सकता है. जाट आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मुनक नहर को फिर बन्द कर दिया है. रात के वक्त भी कुछ देर के लिए नहर को बन्द कर दिया गया था. 9 में 7 वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को पानी की सप्लाई खत्म हो सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस स्थिति पर चिंता जताई है. केजरीवाल ने ट्टवीट कर जानकारी दी है कि वे इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे.

केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के CM से बात हुई है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि मुनक नहर की सुरक्षा को वे सेना भेज रहे हैं. गौरतलब है कि दिल्ली को करीब 900 एमजीडी पानी की सप्लाई होती है. मुनक नहर से दिल्ली की 60 फीसदी सप्लाई प्रभावित होगी. दिल्ली सरकार स्थित पर नजर बनाए हुए है. इस मुद्दे को लेकर सचिवालय में बैठक भी आहूत की गई है. दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन कपिल मिश्रा के अनुसार कानूनी विकल्प पर भी विचार हो रहा है.

इसके साथ ही दिल्ली से पंजाब को जोड़ने वाला एनएच 10 ठप है. हरियाणा से गुजरने वाली करीब पांच सौ ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं. आंदोलन की वजह से गुड़गांव में स्कूल आज बंद हैं. कल बच्चे रास्ते में ही फंस गये थे. दिल्ली विश्वविद्यालय में भी इसे लेकर प्रदर्शन की सूचना है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jat Reservation : Delhi May face Water Crisis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017