जाट आंदोलन: हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद, मुख्यमंत्री आज करेंगे बैठक

By: | Last Updated: Friday, 19 February 2016 11:59 AM
Jats’ stir in Haryana on quota turns violent

नई दिल्ली: हिसार में जाट आरक्षण की चिंगारी एक बार फिर से भडक उठी है. हरियाणा सरकार ने पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का फैसला लिया है. जहां एक ओर 12 फरवरी को जाट आरक्षण की मांग को लेकर सांगवान गुट ने रेलवे ट्रैक को जाम किया था तो वहीं हिसार के मैयड में दूसरी बार आरक्षण की चिंगारी सुलग चुकी है.

इस बार केवल रेलवे ट्रैक ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजमार्ग भी जाम कर दिए गए हैं. जाट समुदाय के लोगों का कहना है कि सरकार को हर हाल में उनकी मांग माननी ही पडेगी अन्यथा यह आंदोलन कभी नहीं रूकेगा. और यहां तक भी चेतावनी दे दी है कि इस बार वे आर पार करके ही रहेंगे और सरकार ने यदि उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की तो यह आंदोलन और ज्यादा तेज कर देंगे.

जाटों द्वारा लगभग पूरा हरियाणा जाम कर दिया है. केवल हिसार जिले की बात करें तो हिसार से फतेहाबाद सिरसा की ओर केवल मात्र बस के द्वारा जाने वाला रास्ता खुला है. इसके इलावा हिसार से राजगढ जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 65 पर मुकलान गांव के पास जाम है. हिसार से चंडीगढ जाने वाले रास्ते पर दनौदा गांव में जाम है.

हिसार से दिल्ली जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर मैयड और रामायण गांव में भारी संख्या में लोग इकटठे होकर जाम कर रखा है. इसके इलावा रेलवे रास्ते की बात करें तो लगभग सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. और मुख्य रेलमार्ग हिसार भिवानी को जाटों द्वारा जाम कर दिया गया है.

पंजाब की ओर जाने वाली रेलवे लाईन को जींद के नरवाना में जाम कर दिया गया है. जाट समुदाय के लोगों का कहना है की जब तक ठोस अश्वसन नहीं मिल जाता तब तक वे ट्रैक से नहीं उठेंगे उनकी माँग है की उन्हें दूसरे राज्यों की तरह ओबीसी के 27 प्रतिशत में दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाए उनका कहना है की उनके साथ सरकारे वादा खिलाफी करती आ रही हैं वे तबतक नहि उठेंगे जब तक उनकी माँग पूरी नहीं हो हो जाती.

इतना ही नहीं आज हिसार के विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में पढने वाले विद्यार्थियों ने भी हिसार शहर के मुख्य चैक पर चेतावनी स्वरूप कुछ समय के लिए रोड को जाम किए रखा. विद्यार्थियों ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही आरक्षण नहीं दिया गया तो सभी जाट छात्र हिसार के विभिन्न शिक्षण संस्थानों पर ताले जड देंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jats’ stir in Haryana on quota turns violent
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: jaat leaders Jats’ stir
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017