अमर और जया की हो सकती है सपा में वापसी

By: | Last Updated: Saturday, 23 May 2015 4:36 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को अमर सिंह और जया प्रदा की पार्टी में वापसी के संकेत दिए हैं. पार्टी ने कहा कि सपा में वापसी पर अंतिम फैसला अमर सिंह को करना है.

 

राजधानी लखनऊ में सपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में लोक निर्माण विभाग मंत्री शिवपाल यादव ने शनिवार को प्रेसवार्ता में अमर सिंह और जया प्रदा के पार्टी में शामिल होने के संबंध में कहा कि “पार्टी में वापसी के दरवाजे हमेशा खुले रहते हैं.” उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यदाव के अमर सिंह के साथ रिश्ते अच्छे हैं और उनमें बातचीत होती रहती है.

 

शिवपाल यादव ने जया प्रदा के विधान परिषद का टिकट कटने संबंधी मीडिया रिपोर्टों का भी खंडन किया. उन्होंने कहा कि अखबारों में इस तरह की खबरें प्रकाशित किया जाना गलत है. जया प्रदा न ही पार्टी में शामिल हुई हैं और न ही उन्होंने टिकट मांगा है, इसीलिए टिकट कटने के संबंध में प्रकाशित किए गए समाचारों का कोई मतलब नहीं है.

 

माना जा रहा है कि सपा में शामिल होने की घोषणा अमर सिंह स्वयं करेंगे. ऐसे में पार्टी की ओर से आ रहे ऐसे बयानों से साफ जाहिर है अमर सिंह के पार्टी में शामिल होने की पूरी तैयारी हो चुकी है, केवल आधिकारिक घोषणा करना शेष है.

 

शिवपाल ने कहा, “अमर सिंह से हमारे और नेता जी (मुलायम सिंह) के काफी अच्छे पारिवारिक संबंध हैं. भले ही वह पार्टी में नहीं हैं, लेकिन बातचीत होती रहती है. शुक्रवार को भी दिल्ली में उनसे मेरी मुलाकात हुई. नेताजी के साथ भी करीब ढाई घंटे तक बैठक हुई.”

 

शिवपाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सपा के दरवाजे कभी बंद नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि राज्यसभा और विधान परिषद के सदस्यों को चुनने का अधिकार पार्टी के संसदीय दल ने मुलायम सिंह को दिया है, इसीलिए उम्मीदवारों के संबंध में वही कुछ कह सकते हैं.

 

उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह से विवाद के बाद राज्यसभा सांसद अमर सिंह के साथ-साथ जया प्रदा को पार्टी से निकाल दिया गया था. जया प्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से सांसद रह चुकी हैं.  समाजवादी पार्टी में रह चुकीं जया प्रदा और अमर सिंह ने 10 मार्च 2014 को अजित सिंह के राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का दामन थाम लिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jaya_mulayam_amar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: amar singh jayaprada
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017