जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में रात से फायरिंग कर रहा है पाकिस्तान, दो महिलाओं की मौत

By: | Last Updated: Wednesday, 8 October 2014 2:20 AM
JCO among 12 injured in fresh Pak ceasefire violation

जम्मू: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की गई भारी गोलाबारी से आज एक परिवार की दो महिलाओं की जान चली गयी जबकि 15 अन्य घायल हो गये. पाकिस्तान की ओर से पिछले करीब एक हफ्ते से अधिक समय से लगातार किये जा रहे संघषर्विराम उल्लंघन में आठ लोगों की जान जा चुकी है.

 

पाकिस्तानी रेंजर्स ने 192 किमी लंबी सीमा पर कल रात से 50 सीमा चौकियों और 35 रिहायशी बस्तियों को निशाना बनाया. गोलाबारी में बढ़ोतरी से पलायन शुरू हो गया है और सीमावर्ती गांवों से करीब 16 हजार लोग सुरक्षित इलाकों में चले गये हैं.

 

पाकिस्तान की गोलाबारी में 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें आज घायल हुए 15 लोग शामिल हैं. सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनिल मनगोत्रा ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने आज सुबह साढ़े सात बजे सांबा जिले के अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे चिलेरी गांव को निशाना बनाया। मोर्टार गोलाबारी में शकुंतला देवी एवं उनकी पुत्रवधू पोली देवी मारी गयी जबकि उनका पति एवं पोली के दो बच्चे घायल हो गये.

 

इस गांव की आबादी 1700 है और गांव के सभी निवासी सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर गये हैं.

 

रक्षा अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास मेंढर एवं पुंछ सेक्टरांे में कल रात से गोलाबारी बंद है क्योंकि इससे पहले भारतीय सुरक्षा बलों ने समुचित जवाबी कार्रवाई की थी.

 

जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बीते छह अक्टूबर को पाकिस्तान की ओर से किए गए युद्धविराम संधि के उल्लंघन के बाद से पांच लोग मारे जा चुके हैं और 50 घायल हुए हैं.

 

जम्मू एवं कश्मीर में रिहायशी इलाकों पर पाकिस्तान की गोलीबारी पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पाकिस्तान एवं भारत के अर्धसैनिक बलों के बीच हालिया शत्रुतापूर्ण गतिविधियों पर चर्चा के लिए पूर्वनिर्धारित प्लैग मीटिंग बुधवार को स्थगित कर दी.

 

जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास स्थित 30 गांवों के 20,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: JCO among 12 injured in fresh Pak ceasefire violation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017