JDU demands probe into Congress leader's Ahmad Patel alleged ties with terrorists | अहमद पटेल के खिलाफ लगे आरोप गंभीर, स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच हो: जेडीयू

अहमद पटेल के खिलाफ लगे आरोप गंभीर, स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच हो: जेडीयू

केसी त्यागी ने कहा, "राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर हम काफी स्पष्ट हैं कि इससे कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए. कानून को अपने तरीके से काम करने दीजिए. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए."

By: | Updated: 28 Oct 2017 06:15 PM
JDU demands probe into Congress leader’s Ahmad Patel alleged ties with terrorists

नई दिल्ली: सीएम नीतीश कुमारी की पार्टी जेडीयू ने शुक्रवार को गुजरात में गिरफ्तार दो आतंकवादियों के साथ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के कथित संबंधों के आरोप की 'स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच' कराने की मांग की. पार्टी के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अहमद पटेल के विरुद्ध आरोप लगाए हैं, जो काफी गंभीर हैं. इसलिए हम स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी की इसमें संलिप्तता साबित होती है तो कानून को अवश्य अपना काम करना चाहिए.


केसी त्यागी ने कहा, "राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर हम काफी स्पष्ट हैं कि इससे कोई भी समझौता नहीं होना चाहिए. कानून को अपने तरीके से काम करने दीजिए. अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए." त्यागी ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब एक दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने आतंकवाद-रोधी दस्ते की तरफ से भरूच से गिरफ्तार एक संदिग्ध आतंकवादी के तार कांग्रेस नेता पटेल से जोड़े थे. पटेल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है.


सीएम रुपाणी ने पत्रकारों को बताया था कि खुफिया ब्यूरो और सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से पकड़ा गया मोहम्मद कासिम स्टिंबरवाला भरूच अस्पताल में काम करता था, जहां पटेल ट्रस्टी थे. संप्रग सरकार के हारने के बाद उन्होंने हालांकि इस्तीफा दे दिया था, लेकिन वह अभी भी अस्पताल का काम देखते हैं.


गुजरात एटीएस की तरफ से सूरत से पकड़े गए दो आतंकवादियों में से एक स्टिंबरवाला ने हाल ही में अंकलेश्वर स्थित सरदार पटेल अस्पताल और हृदय संस्थान से इकोकार्डियोग्राम तकनीशियन के पद से इस्तीफा दे दिया था. इस अस्पताल में आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने में पटेल ने भूमिका निभाई थी.


अहमद पटेल इस अस्पताल को आधुनिक बनाने के शुरुआती समय में यहां के ट्रस्टियों में से एक थे और आधुनिक तकनीक से लैस यह अस्पताल पूरे भरूच जिले में एकमात्र हृदय सर्जरी का अस्पताल है. उन्होंने साल 2014 में इस अस्पताल के ट्रस्टी पद से इस्तीफा दे दिया था. एटीएस ने दावा किया है कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकवादी अहमदाबाद के खाड़िया क्षेत्र में यहूदियों के पूजा स्थल पर हमले की योजना बना रहे थे और यहां तक कि इसके लिए पर्याप्त योजना बना ली थी.


दोनों संदिग्धों में से एक मिर्जा सूरत अदालत में वकील के रूप में प्रैक्टिस कर रहा था और दूसरा अंकलेश्वर अस्पताल में तकनीशियन के तौर पर काम कर रहा था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: JDU demands probe into Congress leader’s Ahmad Patel alleged ties with terrorists
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी