जेडीयू विधायक अनंत सिंह गिरफ्तार, आज अदालत में होंगे पेश

By: | Last Updated: Thursday, 25 June 2015 3:50 AM

पटना/नई दिल्ली: चार युवकों को अगवा कर एक की हत्या करवाने के आरोप में फंसे बिहार के जेडीयू विधायक अनंत सिंह को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अनंत सिंह को आज पटना की अदालत में पेश किया जायेगा. बुधवार को भारी संख्या में पुलिसबल अनंत सिंह के घर पहुंची और तलाशी ली गई.

 

इस दौरान अनंत सिंह के घर से इंसास का मैगज़ीन बरामद हुआ. विपक्ष ने इस मामले में सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है, वहीँ अनंत सिंह ने इन आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि पटना के एसएसपी जीतेंद्र राणा ने व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से उनका नाम लिया है.

 

पटना जिले के बाढ़ इलाके से गत 17 जून को चार युवकों के अपहरण और उनमें से एक की हत्या के मामले में बुधवार को जदयू विधायक अनंत सिंह के सरकारी आवास और पैतृक गांव नदमा स्थित आवास पर तलाशी लेने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर दानापुर एसीजीएम के आवास पर देर रात पेश किया और फिर न्यायिक हिरासत में उन्हें बेउर जेल भेज दिया गया.

 

बेउर जेल अधीक्षक शिवेन्द्र प्रियदर्शी ने अनंत सिंह को देर रात्रि बारह बजकर करीब 18 मिनट पर जेल लाए जाने की पुष्टि की है.

 

इससे पूर्व बुधवार को दिन में करीब तीन बजे अनंत सिंह के आवास पर पुलिस तलाशी के लिए पहुंची और उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. उन्हें शाम को सचिवालय थाना ले जाया गया और वहां से देर रात्रि करीब सवा ग्यारह बजे उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच दानापुर एसीजीएम के आवास ले जाया गया. एसीजीएम ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का निर्देश दिया.

 

पटना पुलिस ने विधायक अनंत सिंह के पैतृक गांव नदमा स्थित आवास तथा पटना स्थित उनके सरकारी आवास की तलाशी के लिए विशेष तलाशी वारंट जारी किए जाने का अदालत से आग्रह किया था.

 

पटना के पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने मंगलवार को अपना कार्यालय छोड़ने से पूर्व संवाददाताओं को बताया था कि चार लोगों के अपहरण और उनमें से एक पुतुष यादव की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चार लोगों से पूछताछ के दौरान विधायक अनंत सिंह का नाम आया है. राणा का तबादला मोतिहारी कर दिया गया है.

 

पटना के नवनियुक्त वरिष्ठ अधीक्षक विकास वैभव ने बुधवार को बताया कि जो लोग इस मामले में गिरफ्तार हुए थे उनसे पूछताछ में मिली जानाकारी के आधार पर पटना पुलिस ने अदालत से विधायक अनंत सिंह के आवास की तलाशी के लिए विशेष सर्च वारंट जारी करने का आग्रह किया था. इसकी अनुमति अदालत से मिलने के बाद उनके पैतृक गांव नदमा स्थित आवास तथा पटना स्थित उनके सरकारी आवास की तलाशी ली गई.

 

इस मामले की जांच के लिए परसों गयी आरजेडी की टीम में शामिल पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुंद्रिका सिंह यादव ने कल संवाददाताओं को बताया था कि पीड़ित के परिजनों और स्थानीय लोगों ने इस मामले में विधायक अनंत सिंह का हाथ होने की बात कही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jdu_anant_singh_arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: anant singh JDU MLA murder
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017