झारखंड: बारूदी सुरंग में विस्फोट से 7 पुलिसकर्मियों समेत 9 की मौत

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 4:47 PM
Jharkhand: 7 cops killed, 2 others injured in landmine blast

प्रतीकात्मक फोटो

रांची: झारखंड के पलामू जिले में बुधवार शाम एक बारूदी सुरंग फटने से सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए और दो नागरिकों की भी मौत हो गई. बारूदी सुरंग प्रतिबंधित नक्सलवादी संगठन सीपीआई-नक्सलवादी ने बिछाई थी.

बारूदी सुरंग विस्फोट पलामू जिले के कालापहाड़ी इलाके के निकट हुआ. दुर्घटनास्थल रांची से 170 किलोमीटर दूर है. विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि उसकी गूंज आसपास के गांवों में भी सुनाई दी.

12 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लेकर जा रहा एक वाहन बुधवार शाम करीब 5.30 बजे बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया. इस हादसे में पांच पुलिसकर्मियों के अलावा एक ड्राइवर व एक गार्ड की भी मौत हो गई.

बारूदी सुरंग विस्फोट में घायल हुए छह पुलिसकर्मियों को बुधवार रात विमान से रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस से जुड़े सूत्रों के अनुसार, नक्सली आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों को यह अफवाह फैलाकर अपने जाल में फंसाया कि इलाके में तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीसीपी)-नक्सलवादी धड़े के कुछ नक्सलवादियों के शव पड़े हुए हैं.

सूत्रों ने कहा कि इसी इलाके में पिछले तीन दिनों में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-नक्सलवादी और अन्य नक्सलवादी समूह टीपीसी के बीच मुठभेड़ हुई.

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “शव पड़े होने की सूचना के आधार पर पुलिस दो वाहनों (पुलिस जीप व मिनी बस) में निकली. नक्सलवादियों ने ज्यादा से ज्यादा जान लेने के लिए मिनी बस को उड़ा दिया.”

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने अभियान पर निकलते समय बारूदी सुरंग रोधी वाहन नहीं अपनाया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jharkhand: 7 cops killed, 2 others injured in landmine blast
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 7 cops killed jharkhand landmine blast
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017