झारखंड: पटाखों की वजह से घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत

झारखंड: पटाखों की वजह से घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रभात कुमार ने बताया कि कुमारधुबी गांव के एक घर में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है.

By: | Updated: 25 Sep 2017 07:57 AM

Representative Image

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले के एक घर में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. इस घर में अवैध तरीके से बड़ी संख्या में पटाखे रखे हुए थे.


पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रभात कुमार ने बताया कि कुमारधुबी गांव के एक घर में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है. घाटशिला के अनुमंडल अधिकारी (एसडीओ) अरविंद कुमार लाल ने बताया है कि आग के कारण घर की एक दीवार गिर गई और कुछ लोगों के उसके नीचे दबे होने की आशंका है.


एसडीओ ने बताया कि कम से कम चार लोग अब भी मलबे में फंसे हैं और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने बताया है कि पटाखे रुक-रुककर अब भी फट रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


लाल ने बताया कि एक पीड़िता की पहचान पार्वती शंकर के तौर पर हुई है, जो घर के मालिक की मां थी. पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त अमित कुमार ने कहा, ''दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और जगशेदपुर से दो और घाटशिला से एक अन्य गाड़ी को मौके पर भेजा गया है.''


घटना का पता चलने के बाद स्थानीय भाजपा सांसद बिद्युत बरन महतो मौके पर पहुंचे. महतो ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मृतकों के परिवार वालों को दो लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाक अधिकारियों के साथ बैठक के आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया