झारखंड सरकार ने बनाया नया रिकॉर्ड, 25 हजार युवाओं को एक साथ दी नौकरी-Jharkhand government creates new record

झारखंड सरकार ने बनाया रिकॉर्ड, 25 हजार से अधिक युवाओं को एक साथ दी नौकरी

रांची में स्किल समिट का आयोजन राज्य सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में झारखंड सरकार ने एक साथ 25 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

By: | Updated: 13 Jan 2018 08:53 AM
Jharkhand government creates new record
नई दिल्ली: झारखंड सरकार ने एक साथ 25 हजार से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि शुक्रवार को रांची में स्किल समिट का आयोजन राज्य सरकार की ओर से स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन पर किया गया.

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्किल समिट के उद्घाटन  समारोह में बोलते हुए कहा कि इन दिनों झारखंड की विकास वृद्धि दर 8.6 फीसदी है. साथ ही उन्होंने बताया कि झारखंड देश में दूसरे नंबर पर है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा समेत कई फिल्मी हस्तियां शामिल हुईं.

कार्यक्रम में मौजूद जनता को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'हम झारखंड में पॉली फाइबर बनाएंगे और आधुनिक पॉलिस्टर बनाएंगे. झारखंड को टेक्सटाइल हब बनाएंगे. उन्होंने 25 हजार से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र देकर रिकॉर्ड बनाने पर झारखंड सरकार की तारीफ की और कहा कि झारखंड में जल्द ही नेचुरल गैस पाइपलाइन बिछाई जाएगी, ताकि बड़े निवेशक झारखंड आएं.'

रांची में बनेगा नया एयरपोर्ट टर्मिनल

जयंत सिन्हा ने इस मौके पर रांची में नया एयरपोर्ट टर्मिनल बनाए जाने की बात कही. उन्होंने कहा कि नए टर्मिनल को आने वाले समय में सिंगापुर से जोड़ दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता सुभाष घई ने राज्य में लोकल फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने की बात कही.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jharkhand government creates new record
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेडिकल घोटाला: CBI को तीस हजारी कोर्ट का नोटिस, पूछा- जांच से जुड़ी बातचीत मीडिया में कैसे लीक हुई?