झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में सीट घटाने पर हाई कोर्ट ने रोक लगायी

By: | Last Updated: Saturday, 30 August 2014 3:40 AM
Jharkhand High court stays the decision of decreasing seats in Jharkhand medical college

रांची: झारखंड में मेडिकल कॉलेजों की सीटें 350 से घटाकर 190 करने के मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के फैसले पर झारखंड हाई कोर्ट ने आज अंतरिम रोक लगा दी.

 

झारखंड में रांची स्थित रिम्स और राज्य के दोनों अन्य मेडिकल कॉलेजों में छात्रों के प्रवेश के लिए बढ़ायी गयी 350 सीटों को एमसीआई द्वारा घटाकर 190 करने के फैसले पर आज हाई कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी.

 

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और पीपी भट की खंडपीठ ने आज इस मामले में सभी पक्षों की सुनवाई की और यह अंतरिम आदेश दिया.

 

खंडपीठ ने कहा है कि जब देश के दूसरे राज्यों के मेडिकल कॉलेजों को आधारभूत संरचना के लिए समय दिया गया है और इस सिलसिले में हलफनामा लेकर सीटें बढ़ाने का अवसर दिया गया है तो ऐसा झारखंड के मामले में क्यों नहीं किया गया.

 

वकीलों के बहिष्कार के चलते मेडिकल काउंसिल का पक्ष कोई नहीं रख सका और मामले की सुनवाई के लिए न्यायालय ने अगली तिथि तीन सितंबर की तय की है.

 

इस मामले में रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में सीटों की संख्या सरकार ने बढ़ाकर 150 और धनबाद एवं जमशेदपुर के कालेजों में 100-100 कर दी थी. लेकिन एमसीआई ने इसे आधारभूत संरचना की कमी बताते हुए घटाकर 190 कर दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jharkhand High court stays the decision of decreasing seats in Jharkhand medical college
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017