आज झारखंड के पहले गैर-आदिवासी सीएम बनेंगे रघुवर दास

By: | Last Updated: Sunday, 28 December 2014 3:08 AM
Jharkhand_CM Oath_Raghuvar Das_

रांची: झारखंड राज्य को आज पहला गैर-आदिवासी सीएम मिलेगा. बीजेपी विधायक दल के नेता रघुवर दास आज राज्य के दसवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. लेकिन इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल नहीं हो पाएंगे. पीएम का रांची दौरा खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है.

 

झारखंड राज्य बनने के बाद दस साल के इतिहास में पहली बार झारखंड में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 11 बजे रांची के बिरसा मुंडा स्टेडियम में शुरू होगा. राज्यपाल सैयद अहमद, रघुवर दास को सीएम पद की शपथ दिलाएंगे.

 

सूत्रों के मुताबिक रघुवर दास के साथ चार विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. जिसमें तीन विधायक बीजेपी और एक विधायक सहयोगी पार्टी AJSU का होगा.

 

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी से चंदेश्वर प्रसाद सिंह, डॉ लुईस मरांडी और नीलकंठ मुंडा और AJSU से चंद्र प्रकाश चौधरी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

 

झारखंड के गृह सचिव ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल होंगे.

 

रघुवर दास के शपथ ग्रहण समारोह में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jharkhand_CM Oath_Raghuvar Das_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Chief Minister jharkhand raghuvar das
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017