झारखंड के चतरा में कथित लव जेहाद के बाद तनाव, हिंदू बनकर प्यार के जाल में फंसाने का आरोपी गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 29 August 2014 3:36 AM
jharkhnad_chatra_lovejehad

नई दिल्ली: देश में रातो-रात सुर्ख़ियों में आने वाला लव-जेहाद मामले की आँच अब झारखण्ड के चतरा तक पहुँच गई है. रांची के बाद चतरा में भी लव जेहाद से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. चतरा जिले के लावालौंग व प्रतापपुर थाना क्षेत्र से सटे बरवाटोला के माडो गांव से पुलिस ने ग्रामीणों की सुचना पर छापेमारी कर मोहम्मद यासिन नामक एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो लव जेहाद के नाम पर नकली हिन्दू बनकर हिन्दु लड़किओं की अस्मत लूटा करता था.

 

पुलिसिया गिरफ्त में आया युवक यासिन नकली हिन्दू बनकर सोनू सिंह के नाम से फर्जी पहचान पत्र बनवाकर चतरा के एक हिन्दु युवती को पहले तो अपने प्यार के जाल में फँसाया फिर उस युवती को शादी का झाँसा देकर उसके साथ लंबे समय से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था, पर जब उस युवती को यह पता चल पाता,कि उसका प्रेमी हिन्दू समुदाय से न होकर मुस्लिम समुदाय से ताल्लुकात रखता है,उसके पैरो तले की जमीं ही खिसक गई,क्योंकि तब-तक उसका घर-संसार सब कुछ लुट चुका था.

 

इस मामले को लेकर जहाँ एक ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगो ने आज शाम को पुरे शहर में मशाल जुलुश निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन किया वही अन्य हिंदू संगठनों ने कल चतरा बंद का ऐलान किया है. जबकि प्रतापपुर मुख्यालय को आज दोपहर से ही पूर्णतः बंद करा दिया गया है.

 

राँची जैसी घटना की पुनरावृति चतरा में न दोहराई जाय इसके लिए चतरा पुलिस काफी चौकन्नी नजर आ रही है. हर चौक-चौराहे एवं मुहल्ले में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. चतरा जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बरवा टोला गांव निवासी आस्ति नामक एक हिन्दु युवती के होश उस समय एका-एक उड़ गए जब उसे पता चला की जिस युवक से उसने प्यार किया और साथ जीने मारने की कसमे खाई थी, वह युवक उसके प्यार के साथ खिलवाड़ कर रहा था.

 

युवती के साथ उसका तथा कथित प्रेमी मोहम्मद यासिन सोनू सिंह के नाम से फर्जी पहचान पत्र बनाकर लंबे समय से उसका यौन शोषण कर रहा था. युवती भी उसे अपनी जात विरादरी का समझ कर उससे प्यार कर करने लगी थी. लेकिन उसे क्या मालूम था कि, वो जिसे अपना समझ रही है, वह शेर की खाल में लिपटा एक दरिंदा भेड़िया है जैसे ही इस बात की जानकारी युवती के घर वालों के माध्यम से गाँव वालों को मिली की युवक उसके जात-बिरादरी का नहीं है, तो ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत चतरा पुलिस को दी.

 

इधर मोहम्मद यासिन को भी इस बात की भनक लग गई थी कि चतरा पुलिस कभी भी उसे गिरफ्तार कर सकती है. कहीं उसके इस झूठे प्यार के ड्रामे से पर्दा न उठ जाए इस बात के डर से यासिन उर्फ़ सोनू युवती को लेकर फरार हो गया जिसके भागने की भनक ग्रामीणों को लग गई. ग्रामीणों ने यासिन उर्फ़ सोनू का पीछा करते हुए दोनों को लावालौंग थाना क्षेत्र के माडो गांव में रहने वाले अरुण सिंह के घर से धर दबोचा तथा पुलिस को सुचना इस बात की सूचना दे दी.

 

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुँचकर युवक एवं युवती दोनों को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद जो हुआ उससे पीड़िता के साथ-साथ पूरे गांव के लोगों के होश उड़ गए. यासिन के पैकेट से सोनू सिंह के नाम का फर्जी वोटर आईडी कार्ड उसकी काली करतूतों को साबित करने के लिए काफी था. जब पुलिस ने कड़ाई से यासिन उर्फ़ सोनू से पूछ-ताछ की तो वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि वह सोनू सिंह के नाम से ही युवती के नजदीक गया था. युवती ने बताया कि उसे नहीं पता था की सोनू दूसरी जाति का है. सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि दोनों कई बार हजारीबाग के एक होटल में भाई-बहन होने की बात कहकर रात बिताया करता था. उस दौरान भी यासिन ने फर्जी पहचान पत्र का ही सहारा लिया था.

 

मामले के उजागर होते ही जिले में सक्रिय हिंदू संगठन एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी आरोपी युवक के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. घटना के विरोध में जहाँ आज प्रतापपुर प्रखंड मुख्यालय को बंद करा दिया वही कल चतरा जिला बंद का आह्वान किया है. जिले में दो सम्प्रदायों के बीच कही राँची जैसी घटना की पुनरावृति न हो इस बात से चतरा पुलिस काफी चिंतित दिख रही है. मोहम्मद यासीन उर्फ़ सोनू लावालौंग थाना के माडो गाँव का रहने वाला है,जब्कि पीड़िता प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बरवा टोला गांव की रहने वाली बताई जा रही है. बहरहाल चतरा पुलिस पीडिता को चतरा सदर अस्पताल में उसका मेडिकल जाँच करवाकर पुरे मामले की जांच में जुट गई है. अब चौकाने वाली बात तो यह है कि भले ही पीड़िता के हुए मेडिकल जाँच का नतीजा अभी तक चतरा पुलिस को नहीं मिला है, पर मेडिकल जाँच में यह बात जरूर सामने आई है कि पीड़िता आठ माह से गर्भवती है. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jharkhnad_chatra_lovejehad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: chatra jharkhand Love Jehad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017