Jignesh Mevani to fight polls as an Independent from Vadgam, Gujarat Assembly Elections 2017 news and updates | गुजरात: जिग्नेश मेवाणी लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव, कांग्रेस को होगा ये बड़ा फायदा

गुजरात: जिग्नेश मेवाणी लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव, कांग्रेस को होगा ये बड़ा फायदा

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 10:42 AM
Jignesh Mevani to fight polls as an Independent from Vadgam

गांधीनगर: गुजरात में दलितों के युवा नेता जिग्नेश मेवाणी आज बनासकांठा के बडगाम सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरेंगे. जिग्नेश मेवाणी के चुनाव लड़ने से बीजेपी के दलित वोट बैंक में सेंध लग सकती है. यहां जिग्नेश की जीत पक्की करने के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मदीवार का एलान नहीं किया है.


जिग्नेश ट्वीट कर पर्चा भरने की जानकारी दी. जिग्नेश जिस सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं वो आरक्षित सीट है. कांग्रेस का प्रयास है कि ऐसी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार लड़ाए जाएं.


जिग्नेश के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को मदद मिलेगी, सबसे बड़ी बात कि एक युवा दलित चेहरा मिलेगा. गुजरात में आंदोलन के अन्य नेता चाहें वो हार्दिक पटेल हों या अल्पेश ठाकोर जिग्नेश सभी के साथ मंच पर नजर आ चुके हैं. आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे दौर के लिए पर्चा भरने का आखिरी दिन है.


कौन हैं जिग्नेश मेवाणी?
2016 में ऊना में दलित आंदोलन के बाद जिग्नेश दलितों के बड़े नेता बनकर उभरे थे. गुजरात की दलितों की आबादी सात फीसदी है. जिग्नेश का झुकाव कांग्रेस की ओर है. कुछ दिन पहले राहुल गांधी से भी मुलाकात कर चुके हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jignesh Mevani to fight polls as an Independent from Vadgam
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वड़ोदरा विधानसभा चुनाव रिजल्ट LIVE : शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त