मिशन कश्मीर: जीतेंद्र सिंह हो सकते हैं मुख्यमंत्री?

By: | Last Updated: Thursday, 25 December 2014 3:55 PM

नई दिल्ली: सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधायक दल के नेता जितेंद्र सिंह चुने जाएंगे. कल जम्मू में इसका एलान हो सकता है. केंद्र में पीएमओ राज्यमंत्री हैं जितेंद्र सिंह.

 

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनने पर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह का पहला हिंदू सीएम बनना तय. कल हो सकता है विधायक दल के नेता का ऐलान.

 

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह जम्मू कश्मीर में बीजेपी विधायक दल के नेता होंगे. वह फिलहाल पीएमओ में राज्यमंत्री हैं. बीजेपी के जम्मू-कश्मीर के प्रभारी राम माधव कल श्रीनगर से जम्मू जाएंगे. और वहीं बीजेपी के विधायक दल के नेता का एलान हो सकता है. ऐसी खबरें हैं कि बीजेपी औऱ नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच गठबंधन हो सकता है.

 

मिशन कश्मीर: ‘बाप-बेटे’ के साथ बीजेपी बनाएगी सरकार? 

58 साल के जीतेंद्र सिंह पेशे से डॉक्टर हैं और जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से बीजेपी सांसद हैं.

 

सूत्रों के अनुसार नेशनल कॉन्फ्रेंस के अंदर भी बगावत के सुर उभर रहे हैं. 5 विधायक बीजेपी के साथ गठबंधन के खिलाफ हैं. अगर जम्मू कश्मीर में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बनती है तो जितेंद्र सिंह मुख्यमंत्री हो सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर अलग-अलग तरकीबें लगाई जा रही हैं. खबरें हैं कि सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस में बातचीत हो रही है और बीजेपी नेता अरुण जेटली और राममाधव ने उमर अब्दुल्लाह से बातचीत की है, लेकिन बीजेपी ने इससे इनकार किया है.

 

नेशनल कांफ्रेंस ने बीजेपी के साथ गठबंधन से किया इंकार 

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उमर अब्दुल्लाह ने बीती रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की है. लेकिन राम माधव ने ट्वीट करके इससे इनकार किया है, वो ट्वीट करते हैं, “बीजेपी नेताओं की एनसी नेतृत्व से दिल्ली में मुलाकात की खबरें बेबुनियाद हैं.”

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017