J&K : महबूबा होंगी पहली महिला CM, निर्मल सिंह बनेंगे उप मुख्यमंत्री

By: | Last Updated: Friday, 25 March 2016 1:30 PM
J&K : Mahbooba may take oath on 29th

नई दिल्ली/जम्मू : जम्मू कश्मीर में पहली बार महिला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है. सूत्रों के अनुसार महबूबा के नेतृत्व में 29 मार्च को जम्मू कश्मीर में नई सरकार का गठन हो सकता है. महबूबा मुफ्ती पीडीपी विधायक दल की नेता चुनी गईं हैं.

श्रीनगर में हुई विधायकों की बैठक में इसपर मुहर लगी है. महबूबा मुफ्ती आज जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात करेंगी, बीजेपी के सतपाल शर्मा को भी राज्यपाल ने मिलने के लिए बुलाया है.

Jammu

बीजेपी की ओर से जानकारी दी गई है कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी के साथ मिल कर सरकार बनाएगी. इसके साथ ही डॉ निर्मल सिंह उपमुख्यमंत्र होंगे .

पार्टी की बैठक से पहले पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती कल अपने पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर भी गईं. उन्होंने वहां चादर चढ़ाई और फातिहा पढ़ा. बीजेपी महासचिव राम माधव और पीएमओ में राज्यमंत्री जीतेन्द्र सिंह आज जम्मू में बीजेपी विधायकों के साथ मुलाकात करेंगे.

इसी साल 7 जनवरी को मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद से जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है. मुफ्ती सईद महबूबा मुफ्ती के पिता थे. अब जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध समाप्ति की ओर है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: J&K : Mahbooba may take oath on 29th
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017