J&K: एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक महिला की मौत | J&K: Two Jaish-e-Mohammed terrorist killed in Shopian district

J&K: एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक महिला की मौत

पुलिस ने एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के वानीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद कल शाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था.

By: | Updated: 19 Dec 2017 08:18 PM
J&K: Two Jaish-e-Mohammed terrorist killed in Shopian district

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. इस दौरान गोली लगने से एक महिला की भी मौत हो गई. पुलिस के एक प्रवक्ता के अनुसार, मारे गए आतंकवादी शोपियां में पोजू के नजदीक जम्मू एंड कश्मीर बैंक के वाहन पर 11 दिसंबर को हुए हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे. इस हमले में दो गार्ड मारे गए थे.


पुलिस ने एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के वानीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद कल शाम इलाके की घेराबंदी कर खोज अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और खोज अभियान मुठभेड़ में बदल गया.


अधिकारी ने कहा, ‘‘दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीसरा आतंकवादी घटनास्थल से शायद फरार हो गया.’’ उन्होंने बताया कि गोलीबारी के दौरान घायल एक महिला ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि कुछ बदमाशों ने अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव किया जिसके कारण बलों को भीड़ को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस सहित जरूरी उपायों का इस्तेमाल करना पड़ा.


अधिकारी ने कहा कि लोगों को मुठभेड़ स्थल के निकट जाने से बचना चाहिए क्योंकि इलाका अब भी पूरी तरह सुरक्षित नहीं है. इस बीच, पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान सेना का एक जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया.


घटना की जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय आतंकवादी तनवीर अहमद के परिवार के अनुरोध पर उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कई बार ऐलान कराया लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. उन्होंने कहा, ‘‘सुरक्षाबल लगातार आतंकवादियों पर गोलीबारी करते रहे और आतंकवादी भी गोलीबारी करते रहे. इस मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए और उनकी पहचान शोपियां के बाटा मुर्रान के तनवीर अहमद और विदेशी आतंकवादी अली उर्फ कारी के रूप में हुई है. मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल और अन्य गोला बारुद बरामद किए गए.’’


प्रवक्ता ने बताया कि तीसरा आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर घटनास्थल से फरार हो गया. उन्होंने कहा, ‘‘मुठभेड़ में मंजूर अहमद मीर नामक व्यक्ति की पत्नी रुबी भी गंभीर रूप से घायल हो गई. उसने बाद में पुलवामा के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया.’’ अधिकारी ने बताया कि नौ नागरिक घायल हुए जिनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: J&K: Two Jaish-e-Mohammed terrorist killed in Shopian district
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड