J&K: कुपवाड़ा में आतंकियों ने किया सेना के कैंप पर हमला, पूंछ में पाक ने तोड़ा सीजफायर

घाटी में आज एक तरफ कुपवाड़ा में आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला कर दिया तो वहीं पूंछ में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें एक महिला की भी मौत हो गई है.

By: | Last Updated: Saturday, 12 August 2017 11:25 AM
J&K:Terrorists attacked 41 RR Army HQ in forest area of Kalaroos in Kupwara

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना पर लगातार हमले हो रहे हैं. घाटी में आज एक तरफ कुपवाड़ा में आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला कर दिया तो वहीं पूंछ में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें एक महिला की भी मौत हो गई है.

कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक कैंप पर गोलीबारी की जिसमें एक जवान घायल हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने आज बताया कि आतंकवादियों ने रात में कालारूस इलाके में सेना की इमारत पर गोलियां चलाईं, जिसमें 17 जम्मू कश्मीर लाइट इंफैंट्री (जेएककेएलआई) के सुनील रंधावा घायल हो गए.

 

सर्ज ऑपरेशन जारी

घायल जवान को द्रगमूला के एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई.आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

पुंछ में पाक सेना ने किया संघर्षविराम उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना की तरफ से जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सीमावर्ती गांवों और भारतीय चौकी को निशाना बनाकर आज की गयी गोलीबारी में 40 साल की एक महिला की मौत हो गयी, अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के एलओसी के पास पुंछ सेक्टर में सुबह करीब सवा पांच बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे.’’ सीमा चौकियों पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने इसका जोरदार और प्रभावी ढंग से जवाब दिया. उन्होंने बताया कि छह बज कर 64 बजे दोनों ओर से गोलीबारी थम गयी.

इस साल एक अगस्त तक पाकिस्तानी सेना की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन की 285 घटनाएं हुई हैं. वहीं साल 2016 में यह आंकड़ा 228 से काफी कम था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: J&K:Terrorists attacked 41 RR Army HQ in forest area of Kalaroos in Kupwara
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017