जेएनयू में छात्र संघ चुनाव शुरू, शाम 5.30 बजे तक होगी वोटिंग

By: | Last Updated: Friday, 12 September 2014 5:59 AM

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ (जेएनयूएसयू) का चुनाव आज सुबह शुरू हुआ. पहली बार चुनाव में ‘नन ऑफ द एबव’ (नोटा) का विकल्प शामिल किया गया है.

 

जेएनयूएसयू के चुनाव परिणाम की घोषणा सोमवार को होने की संभावना है. मतदान की शुरुआत सुबह 9.30 बजे हुई और यह शाम 5.30 बजे तक चलेगी. इस बीच भोजनावकाश भी होगा.

 

अध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं, और उपाध्यक्ष के लिए पांच, और सचिव और संयुक्त सचिव के लिए पांच-पांच उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है.

 

जेएनयू मतपत्र का इस्तेमाल करेगा और पहली बार छात्र-छात्राओं को नोटा का इस्तेमाल करने का अवसर मिलेगा. पहली बार जेएनयू ने अपने नामांकन पत्र में तीसरे लिंग के लिए भी स्थान दिया था.

 

जेएनयू में हमेशा वामपंथी छात्र संगठनों का दबदबा रहा है. पिछले बार आइसा ने सभी चार पदों पर जीत हासिल की थी.

 

अन्य वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई) और नवगठित लेफ्ट प्रोग्रेसिव फ्रंट (एनपीएफ)और आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

 

एनएसयूआई और एबीवीपी ने भी अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं. इस चुनाव में मुख्य मुद्दा महिलाओं की सुरक्षा, छात्रावास और वाईफाई कनेक्शन और छात्र-छात्राओं के लिए स्वास्थ्य केंद्र जैसे आधारभूत संरचनाओं से जुड़ा हुआ है.

 

विश्वविद्यालय के निजी सुरक्षाकर्मी शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए तैनात किए गए हैं. जेएनयू में चुनाव प्रचार गुरुवार को समाप्त हो गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: JNU election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017