JNU कांड: उमर खालिद सहित 5 आरोपियों की गिरफ्तारी पर सस्पेंस बरकरार

By: | Last Updated: Tuesday, 23 February 2016 10:17 AM
JNU Row: Suspense over arrest of Umar Khalid, others continues

Umar Khalid, AP Photo

नई दिल्ली: जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी मामले में उमर खालिद समेत पांच आरोपियों की अभी तक ना तो गिरफ्तारी हुई है और ना ही उनमें से किसी ने सरेंडर किया है. इस मामले में अभी तक सिर्फ जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

देशद्रोह के पांचों आरोपी रविवार रात जेएनयू कैंपस में दिखे. आरोपियों ने छात्रों के बीच अपनी बात रखी बकायदा एक सभा की. वीसी ने कैंपस में पुलिस के घुसने पर रोक लगा दी है. छात्र सरेंडर करने को भी राजी नहीं हैं. ऐसे में सवाल ये है कि उमर खालिद सहित देशद्रोह के आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी कैसे होगी. आज जेएनयू के छात्र रोहित वेमुला को लेकर मार्च करने वाले हैं.

केस दर्ज होने के दस दिन बाद तक गायब रहने के बाद उमर खालिद जब कैंपस में दिखा तो उसने सरकार, मीडिया और पुलिस पर खूब हमले किए. उमर खालिद ने अपने पंद्रह मिनट के भाषण में न तो 9 फरवरी की नारेबाजी पर कुछ कहा और ना ही अफजल की बरसी के कार्यक्रम कराने के आरोप पर ही कुछ बोला लेकिन उमर के साथ गायब हुए और फिर कैंपस में लौटे बाकी आरोपियों ने नारेबाजी और कार्यक्रम के आयोजन के आरोपों से इनकार किया है.

पुलिस की कार्रवाई पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि जेएनयू के आरोपी छात्रों ने अगर सरेंडर नहीं किया तो हमारे पास विकल्प खुले हैं. दूसरी तरफ, छात्रों ने कहा कि वे समर्पण नहीं करेंगे क्योंकि उनके खिलाफ फर्जी आरोप हैं. कैंपस में नजर आए पांच छात्रों के मुद्दे पर कुलपति जगदीश कुमार की अध्यक्षता में जेएनयू के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक हुई लेकिन यह फैसला नहीं हो पाया कि क्या पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने देने के लिए कैंपस में आने की अनुमति देनी चाहिए या छात्रों से समर्पण के लिए कहा जाए.

विवाद में बीजेपी की सहयोगी आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा है कि जेएनयू को बदनामी से बचाने के लिए आरोपी छात्रों को सरेंडर करना चाहिए.

एबीपी न्यूज भी आरोपी छात्रों से अपील कर रहा है कि कैंपस की आड़ में छिपने के बजाए खुद को पुलिस के हवाले करें. क्योंकि अगर कैंपस में पुलिस जाती है तो फिर हालात बिगड़ सकते हैं.

देशद्रोह के आरोप में कन्हैया की गिरफ्तारी के बाद पांच छात्र – उमर खालिद, अनिर्बन भट्टाचार्य, जेएनयूएसयू महासचिव रामा नागा, आशुतोष कुमार और अनंत प्रकाश 12 फरवरी के बाद से कैंपस से गायब थे. रोहित वेमुला मामले को लेकर आज होने वाले मार्च में ये आरोपी छात्र भी शामिल हो सकते हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर सकती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: JNU Row: Suspense over arrest of Umar Khalid, others continues
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: JNU JNURow Kanhaiya Kumar umar khalid
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017