IS प्रवक्ता बनने की ख्वाहिश जाहिर करने वाला पत्रकार जुबैर पुलिस हिरासत में

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 5:46 AM
journalist detaind threatened to join isis

मुंबई : याकूब मेमन की फांसी के बाद आतंकवादी संगठन आईएस यानी इस्लामिक स्टेट का प्रवक्ता बनने की ख्वाहिश जाहिर करने वाले पत्रकार जुबैर अहमद खान को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

 

दिल्ली पुलिस ने जुबैर को शुक्रवार सुबह हिरासत में लिया.

मुंबई का ये पत्रकार 1993 के सीरियल ब्लास्ट के आरोपी याकूब मेमन की फांसी से आहत होकर ये एलान अपने फेसबुक पेज पर किया.

 

जुबैर ने ये पोस्ट 30 जुलाई को की थी. इसका पता तब चला जब एक सोशल मीडिया यूजर ने लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के इस पोस्ट की जानकारी मुंबई पुलिस को दी.

 

उसने अपने एक पोस्ट में लिखा, ”मैं राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली जाऊंगा और इराक दूतावास जाकर आईएस में शामिल होने की ख्वाहिश जाहिर करूंगा.”

 

क्या लिखा था पोस्ट में

जुबैर  खान ने  30 जुलाई को अपने पोस्ट में मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को ‘शहीद’ करार दिया था इसके अलावा उसने  कहा था, “अगर उसे इस्लामिक स्टेट (आईएस) उसे अपना प्रवक्ता बना देती हैं तो वह भारत की नागरिकता तक छोड़ने के लिए तैयार है.”

इससे पहले भी वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आईएस चीफ बगदादी के नाम खुली पोस्ट डाल चुका है जिसमें उसने खुद को पत्रकार बताते हुए आईएस के लिए पत्रकारिता करने की इच्छा जाहिर की थी. उसका ये पोस्ट वायरल हो गया था.

 

कौन है जुबैर?

 

जुबैर अहमद खान खुद को पेश से पत्रकार बताता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रैजुएट किया है.

 

पुलिस के मुताबिक जुबैर नवी मुंबई का रहने वाला है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: journalist detaind threatened to join isis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: detain isis join journalist Mumbai Yakub Memon
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017