जेएनयू विवाद: घटना का नया वीडियो सामने आया, नारे नहीं लगा रहे कन्हैया

By: | Last Updated: Tuesday, 16 February 2016 8:19 AM
jun issue- new video surfaces, jnusu president kanhaiya not chanting slogans

नई दिल्ली: जेएनयू (जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी) कैंपस में बीते नौ फरवरी को आयोजित कार्यक्रम का जो नया वीडियो सामने आया है उसमें यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार उस भीड़ का हिस्सा तो है जिसमें कुछ लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं लेकिन वे उन नारों का समर्थन करते या नारे लगाते नज़र नहीं आते.

वीडियो में एक जगह कन्हैया कुछ पुलिस अधिकारियों के नजदीक खड़े दिखते हैं और कुछ युवकों का परिचय पत्र (आई कार्ड) जांच रहे हैं जो संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी पर लटकाने के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए थे. बहरहाल वीडियो में यह नहीं दिखता कि कन्हैया भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं.

पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि वीडियो की जांच चल रही है. जिस दिन कन्हैया को गिरफ्तार किया गया था उस दिन एक और वीडियो अदालत में चलाया गया था. सात मिनट के वीडियो में आधा चेहरा ढंका एक युवक ‘आजाद कश्मीर’ की मांग करते हुए नारे लगाता दिख रहा है. उसकी पहचान अभी तक नहीं हुई है.

इस वीडियो में कुछ युवक पुलिस अधिकारियों से परिसर से बाहर जाने के लिए कह रहे हैं. दिल्ली पुलिस प्रमुख बी एस बस्सी ने बीते सोमवार को अदालत में हुई कन्हैया की पेशी के बाद यह दावा किया कि कन्हैया ने विवादास्पद कार्यक्रम के दौरान भारत विरोधी नारेबाजी की थी. इस बात का उन्होंने कोई आधार पेश नहीं किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jun issue- new video surfaces, jnusu president kanhaiya not chanting slogans
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017