जेएनयू देशद्रोह विवाद: आज रिहा होगा कन्हैया कुमार

By: | Last Updated: Thursday, 3 March 2016 9:28 AM
jun sedition row: jnusu president kanhaiya to be released today

नई दिल्ली: जेएनयूएसयू (जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्रसंघ) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार आज दिल्ली के तिहाड़ जेल से रिहा होंगे. हाईकोर्ट ने बीते बुधवार को ही उन्हें 6 महीने की अंतरिम जमानत दी है. हाईकोर्ट से तो कन्हैया को कल शाम 7 बजे ही जमानत मिल गई थी, लेकिन देरी होने की वजह से कल जेल से छुट्टी नहीं मिल पाई थी. दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार की जमानत का विरोध किया था, लेकिन वो कोई पुख्ता सबूत पेश नहीं कर पाई.

कन्हैया को जमानत देने के साथ ही हाईकोर्ट ने जेएनयू में लगे देश विरोधी नारों पर सख्त एतराज जताया और कन्हैया को छात्रसंघ अध्यक्ष के नाते फटकार भी लगाई है. कन्हैया से हाईकोर्ट ने कहा, “जेएनयू छात्रसंघ का अध्यक्ष होने के नाते उनसे उम्मीद की जाती है कि वो कैंपस में किसी भी तरह के देशविरोधी आयोजन का विरोध करें. हाईकोर्ट ने कहा, “अभिव्यक्ति की आजादी इसलिए मिली हुई है कि क्योंकि सियाचिन और कच्छ के रण में कठिन हालात में हमारे जवान हमारी सुरक्षा कर रहे हैं.”

कन्हैया कुमार के माता-पिता ने बेटे को जमानत मिलने पर खुशी जाहिर की है. ये भी कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है. कन्हैया कुमार को जमानत मिलने के बाद बिहार के उनके गांव में जश्न का माहौल. बेगूसराय के बीहट में होली से 20 दिन पहले ही मनाई गई होली.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jun sedition row: jnusu president kanhaiya to be released today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017