जेएनयू: छात्रों ने रामदेव को बुलाने का किया विरोध

By: | Last Updated: Monday, 28 December 2015 8:44 AM
jun students protest against the invitation given to ramdev

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के एक समूह ने संस्थान द्वारा सह आयोजित किए जा रहे एक कार्यक्रम में योग गुरू रामदेव को प्रमुख वक्ता के तौर पर आमंत्रित करने के विश्वविद्यालय के फैसले का विरोध किया है.

छात्रों ने इस कदम को संस्थान पर ‘दक्षिणपंथ का एक मूक हमला’ करार देते हुए यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से ‘22वें इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ वेदांता’ में शामिल होने के लिए योग गुरू को दिया गया आमंत्रण वापस लेने के लिए कहा है. ऐसा नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन का सामना करने को कहा.

सम्मेलन का आयोजन 27 से 30 दिसंबर तक हो रहा है. रामदेव को 30 दिसंबर को संबोधन के लिए बुलाया गया है. जेएनयू छात्र संघ उपाध्यक्ष शहला राशिद शोरा ने कहा, ‘‘जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान को इस तरह के लोगों को एक शैक्षणिक सभा को संबोधित करने के लिए नहीं बुलाना चाहिए जिनकी पृष्ठभूमि पर सवालिया निशान हैं.’’ वहीं विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मुद्दे पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jun students protest against the invitation given to ramdev
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: JNU protest ramdev
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017