काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला, अभी भी चल रही है सुरक्षाबलों से मुठभेड़

By: | Last Updated: Thursday, 17 July 2014 4:00 AM
kabul_airport_attack

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट पर आतंकियों ने हमला किया है. मुठभेड़ अब भी चल रही है. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक सुबह साढे पांच बजे अत्याधुनिक हथियारों से लैस आतंकियों ने फायरिंग की.

 

आतंकियों की संख्या कितनी है इस बारे में जानकारी नहीं मिली है. सरकार ने दावा किया है कि हमले में किसी नागरिक या सुरक्षाबल को नुकसान नहीं पहुंचा है. एयरपोर्ट पर तमाम यात्री विमानों को रद्द कर दिया गया है. हेलिकॉप्टर से आतंकियों की तलाश की जा रही है.

 

गृह मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादियों के एक समूह ने हवाईअड्डे पर एक निर्माणाधीन इमारत पर कब्जा करने के बाद स्वचालित हथियारों से गोलबारी की और रॉकेट ग्रेनेड दागे.

मंत्रालय ने कहा कि हमला सुबह करीब 5 बजकर 30 मिनट (भारतीय समयानुसार) पर हुआ, लेकिन अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

 

अफगानिस्तान के उप गृहमंत्री जनरल अयूब सालंगी ने कहा कि स्थिति पर जल्द काबू पा लिया जाएगा. सुरक्षाबलों ने स्वचालित राइफलों के साथ मोर्चा संभाल लिया है. एक अन्य अफगान अधिकारी ने कहा कि काबुल के उत्तर में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर असैन्य उड़ानें स्थगित कर दी गई हैं.

हवाईअड्डे के पास ही नाटो नीत अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहायता बल (आई.एस.ए.एफ) का विशाल सैन्य शिविर है.

आई.एस.ए.एफ और अफगान सेना के हेलीकॉप्टर इलाके के उपर मंडराते देखे गए. आज के हमले से पहले मंगलवार को पाक्तिका प्रांत में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 42 लोग मारे गए थे.