आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी के सामने आज पेश होंगे कार्ति चिदंबरम-Kadhi Chidambaram will be present in front of ED in the INX media case

आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी के सामने आज पेश होंगे कार्ति चिदंबरम

ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मई 2017 में धनशोधन का मामला दर्ज किया था. कार्ति पर सीबीआई ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम शामिल हैं.

By: | Updated: 11 Jan 2018 08:06 AM
Kadhi Chidambaram will be present in front of ED in the INX media case

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को साल 2007 के आईएनएक्स मीडिया को दी गई एफआईपीबी मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितता से जुड़े धनशोधन के मामले में समन जारी किया है. कार्ति चिदंबरम को आज ईडी के मुख्यालय में उपस्थित होने व मामले की जांच कर रहे ईडी अधिकारियों के समक्ष अपने बयान दर्ज कराने को कहा है.


ईडी ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मई 2017 में धनशोधन का मामला दर्ज किया था. कार्ति पर सीबीआई ने भी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें आईएनएक्स मीडिया और इनके निदेशकों पीटर व इंद्राणी मुखर्जी व अन्य के नाम शामिल हैं. कार्ति 2007 में आईएनएक्स मीडिया लिमिटेड को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी आसान बनाने में अपनी भूमिका को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं.


 उस दौरान उनके पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे. कार्ति पर एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में सहायता के लिए कथित तौर पर मुबंई की आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) से 3.5 करोड़ रुपये प्राप्त करने का आरोप है. उस दौरान आईएनक्स के संचालक पीटर व इंद्राणी मुखर्जी थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kadhi Chidambaram will be present in front of ED in the INX media case
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेडिकल घोटाला: CBI को तीस हजारी कोर्ट का नोटिस, पूछा- जांच से जुड़ी बातचीत मीडिया में कैसे लीक हुई?