दलित महिला प्रधान कुर्सी पर बैठी तो हेडमास्टर ने पानी से धुलवाई कुर्सी

By: | Last Updated: Friday, 5 February 2016 2:34 PM
Kanpur Dehat: Headmaster misbehaves with dalit women

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देश में दलितों को लेकर भेदभाव पर बहस जारी है इसी बीच कानपुर देहात जिले से एक और शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने उस कुर्सी को पानी से रगड़ कर धुलवाया, जिस पर कुछ देर पहले दलित बिरादरी की महिला ग्राम प्रधान बैठ गई थीं.

सिर्फ इतना ही नहीं हेडमास्टर ने दलित महिला प्रधान से मारपीट भी की. मामले की जानकारी पाकर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हुए और फिर इसकी शिकायत प्रशासन से की. फिलहाल प्रशासन घटना की जांच में जुटा हुआ है.

गजनेर के गांव विरसिंहपुर में दलित बिरादरी की पप्पी देवी प्रधान हैं. उन्हें शिकायत मिली कि गांव के प्राइमरी स्कूल में सिर्फ चावल बनते हैं. गांव वालों की शिकायत पर वह स्कूल गईं और हेड मास्टर संतोष शर्मा से स्कूल में अच्छा खाना बनवाने को कहा. पप्पी देवी का आरोप है कि हेडमास्टर संतोष ने उनसे कहासुनी के बाद हाथापाई की. इससे उनको हाथ में चोट भी आई.

इसके बाद लोगों ने बीच बचाव कर मामले को संभाला और महिला प्रधान को कुर्सी पर बैठाया. कई लोग साथ में होने के कारण हेडमास्टर ने महिला प्रधान को कुर्सी तो दी मगर उनके स्कूल से लौटते ही कुर्सी को पानी से रगड़ कर धुलवा डाला. कई बच्चों को पानी लाने के काम पर लगाया और कुछ से कुर्सी की सफाई कराई.

मामले की शिकायत होने पर जब प्रशासनिक टीम जांच के लिए गांव पहुंची तो बच्चों ने हेडमास्टर पर जातीय भेद भाव का आरोप लगाया. गजनेर के सीओ के मुताबिक स्थानीय थाने में ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है , शिकायत मिलने पर उचित कार्यवाही की जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kanpur Dehat: Headmaster misbehaves with dalit women
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Dalit dalit women headmaster
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017