डब्बे पीछे रह गए...शताब्दी का इंजन निकल गया आगे

By: | Last Updated: Monday, 14 March 2016 1:05 PM
Kanpur-Delhi Shatabdi trains coupling breaks

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली/कानपुर : कानपुर से आज सुबह करीब छह बजे रवाना हुई कानपुर-नई दिल्ली शताब्दी ट्रेन के दो डिब्बे और इंजन ट्रेन से अलग हो गए. घटना कपलिंग टूटने के बाद कानपुर देहात जिले के रूरा स्टेशन के पास हुई. ट्रेन स्टेशन के पास थी और घटना में जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. करीब 35 मिनट ट्रेन के खड़े रहने के बाद कपलिंग जोड़ दिया गया और ट्रेन दिल्ली रवाना हो गयी.

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस आज सुबह करीब छह बजे कानपुर के सेंट्रल स्टेशन से रवाना हुई. सुबह करीब छह बज कर 55 मिनट पर कानपुर देहात जिले के रूरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की गति धीमी हुई, हालांकि यहां इसका स्टापेज नहीं है. लेकिन जब यहां से यह ट्रेन दिल्ली की ओर बढ़ रही थी तभी ट्रेन का इंजन और दो डिब्बे कपलिंग टूटने के कारण अलग हो गये.

दो डब्बों के साथ इंजन आगे बढ़ने लगा और बाकी डिब्बे रूरा स्टेशन पर खड़े हो गये. इस बात की सूचना गार्ड ने ड्राइवर को दी, तब ड्राइवर ने ट्रेन पीछे की. बाद में स्टेशन और ट्रेन में मौजूद तकनीकी कर्मियों ने ट्रेन के डिब्बों के कपलिंग को जोड़ा. इस घटना से ट्रेन के बाकी डिब्बों में बैठे यात्री घबराकर अपने अपने कोच से निकल आये लेकिन, कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना की जांच हो रही है और यात्रियों का कहना है कि इसमें बड़ी लापरवाही हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kanpur-Delhi Shatabdi trains coupling breaks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017