कांग्रेस ने अमित शाह के बेटे की कंपनी पर उठाए सवाल, सिब्बल ने जांच की मांग की

कांग्रेस ने अमित शाह के बेटे की कंपनी पर उठाए सवाल, सिब्बल ने जांच की मांग की

कपिल सिब्बल ने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआई है कहां, ईडी है कहां, और प्रधानमंत्री हैं कहां?"

By: | Updated: 08 Oct 2017 03:19 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की कंपनी के टर्नओवर में बंपर उछाल का मामला उठाया है. इसे लेकर कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर बड़ा हमला किया है. कांग्रेस नेता कबिल सिब्बल ने कहा कि ऐसा लगता है कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है.


कबिल सिब्बल का कहना है कि अमित शाह के बेटे की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड मार्च 2013 में घाटे में थी और ये घाटा 6,239 रुपये था. मांर्च 2014 में भी कंपनी घाटे में रही और घाटा था 1,724 रुपये. लेकिन 2014-15 में ये कंपनी मुनाफे में आ गई. यानि मई 2014 में कुछ बदलाव हुआ और मुनाफे का कारवां चल पड़ा. मुनाफा था 18,728 रुपये और कंपनी का कुल राजस्व था सिर्फ 50,000 रुपये. लेकिन असल बदलाव 2015-16 में हुआ, जब कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ हो गया. एक साल में टर्नओवर में ये बढ़ोतरी 16,000 गुना रही.


कपिल सिब्बल का कहना है कि इसके साथ ही इस कंपनी को लोन मिलने लगे. राजीव खांडेलवाल नामक एक शख्स ने अपनी फाइनेंशियल कंपनी से टेम्पल इंटरप्राइजेज को 15.78 करोड़ का लोन दिया. इसके साथ ही कपिल सिब्बल कहते हैं कि अक्टूबर 2016 में टेम्पल इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड बंद हो गई है और इस कंपनी के बंद करने की वजह बताई गई इसका घाटे में चलना.


इन आरोपों के बाद कपिल सिब्बह का सवाल ये था कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं. क्रोनी कैपिटिलिज्म का आरोप लगा देते हैं. वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए. इसी उदाहरण को आगे बढ़ाते हुए कपिल सिब्बल ने कहा, "मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआई है कहां,  ईडी है कहां, और प्रधानमंत्री हैं कहां?"


कपिल सिब्बल ने इसके साथ ही अमित शाह के बेटे की दूसरी कंपनी कुसुम फिनसर्व को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए. इस कंपनी में जय अमितभाई शाह का शेयर 60 फीसदी है. इस कंपनी को भी राजेश खंडेलवाल ने लोन दिए हैं.


कपिल सिब्बल का कहना है, "गड़बड़ी हुई है या नहीं ये तो जांच से पता चलेगा, हम जांच की मांग कर रहे हैं. क्या पीएम जांच करवाएंगे? मैं पीएम से ये जानना चाहता हूँ कि क्या अब आप सीबीआई को जांच सौपेंगे? जिसके नाम में जय अमित शाह लगा हो उसे कौन गिरफ्तार करेगा?"


इस पूरे मामले पर अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह या अमित शाह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं