कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पहली लिस्ट में बीजेपी ने ज्यादातर दलबदलुओं को बनाया कैंडिडेट | Karnataka Assembly Polls 2018: First list of BJP candidates news

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: पहली लिस्ट में बीजेपी ने ज्यादातर दलबदलुओं को बनाया कैंडिडेट

छह बार के विधायक और ओबीसी नेता गुट्टेदार बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी किए जाने से कुछ घंटे पहले कल पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने हाल में ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी.

By: | Updated: 09 Apr 2018 06:32 PM
Karnataka Assembly Polls 2018: First list of BJP candidates news

बेंगलूरू: कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए ज्यादातर दलबदलुओं को पार्टी की तरफ से जारी की गई पहली लिस्ट में कैंडिडेट बनाया गया है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव के लिये बीजेपी ने कल रात अपने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसमें कम से कम 11 ऐसे लोग हैं जो हाल में बीजेपी में शामिल हुए थे. इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने पहले बीजेपी छोड़ दी थी.


ऐसे लोगों में पी राजीव (कुडाची), ए एस पाटिल नादहल्ली (मुद्देबिहाल), बसवन्नागौड़ा पाटिल यतनाल (बीजापुर सिटी), मलिकैया गुटेदार (अफजलपुर), मल्लिकार्जुन खुबा (बसवकल्याण) और डॉ शिवराज पाटिल (रायचूर) के नाम शामिल हैं. अन्य लोगों में मनप्पा वज्जल (लिंगसुगुर), गुलिहट्टी डी शेखर (होसादुर्गा), हलादी श्रीनिवास शेट्टी (कुंडापुरा), गवियप्पा (विजयनगर) और सीपी योगीश्वर (चेन्नापटना) शामिल हैं. उनमें से ज्यादातर वर्तमान विधायक हैं और उनमें से कुछ पहले मंत्री भी रह चुके हैं.


छह बार के विधायक और ओबीसी नेता गुट्टेदार बीजेपी उम्मीदवारों की सूची जारी किए जाने से कुछ घंटे पहले कल पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने हाल में ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. बीजेपी की पहली लिस्ट को सोचे-समझे दांव के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि उनमें से कुछ को छोड़कर ज्यादातर वर्तमान में विधायक हैं.


बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और दूसरे वरिष्ठ नेताओं जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा का भी नाम पहली सूची में है. वे क्रमश: शिकारीपुरा , हुबली धारवाड़ मध्य और शिवमोगा से चुनाव लड़ेंगे. आश्चर्यजनक रूप से खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी के विश्वासपात्र और लोकसभा सदस्य बी श्रीरामुलू को चित्रदुर्ग जिले में मोलकालमुरू सीट से टिकट दिया गया है. उन्हें रेड्डी के गढ़ बेल्लारी से टिकट नहीं दिया गया है. श्रीरामुलू और येदियुरप्पा दो वर्तमान सांसद हैं जिन्हें पहली लिस्ट में जगह दी गई है.


पहली सूची में जिन 72 लोगों के नाम शामिल हैं उसमें तीन महिलाएं हैं. इनमें शशिकला जोले (निप्पनी), रूपाली नाइक (कारवाड) और पूर्णिमा श्रीनिवास (हिरियूर) का नाम है.


पांच साल के अंतराल के बाद राज्य में सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही बीजेपी ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Karnataka Assembly Polls 2018: First list of BJP candidates news
Read all latest Election News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story A To Z: क्या है महाभियोग और जज को कैसे पद से हटाया जा सकता है?