Karnataka: violence over rss leader murder कर्नाटक: RSS नेता की हत्या के बाद बवाल, धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ और आगजनी

कर्नाटक: RSS नेता की हत्या के बाद बवाल, धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ और आगजनी

RSS नेता की हत्या के बाद हिन्दूवादी संगठनों के लोगों में गुस्सा है. इधर, इस घटना से नाराज बीजेपी नेताओं ने मंगलवार को राजभवन मार्च किया.

By: | Updated: 13 Dec 2017 07:04 AM
Karnataka: violence over rss leader murder
बैंगलोरु: कर्नाटक के उत्तरी कन्नड़ जिले के सिरसी में दो समुदायों के बीच झड़प की खबर है. विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) और अन्य हिन्दूवादी संगठनों के लोगों ने संघ कार्यकर्ता की हत्या पर आक्रोशित होकर विरोध-प्रदर्शन निकाला था, लेकिन उनकी पुलिस से झड़प हो गई. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय जामा मस्जिद में तोड़फोड़ की और मस्जिद के पीछे दुकानों में आग लगा दी.

उपद्रवियों ने बीच रास्ते में चल रहे बाइक सवार को उतार दिया और उसकी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया इलाके में तनाव को देखते हुए बारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. फिलहाल हालात नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण हैं.

संघ कार्यकर्ता परेश मेस्टा जो शहर के तुलसीनगर का निवासी था, कुछ दिनों से लापता था था लेकिन शुक्रवार (1 दिसंबर) को उसकी लाश शहर में झील के पीछे मिली थी. इससे हिन्दूवादी संगठनों के लोगों में गुस्सा है. इधर, इस घटना से नाराज बीजेपी नेताओं ने मंगलवार को राजभवन मार्च किया.

rss 02

गांधी मूर्ति से राजभवन मार्च करने वाले बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल वैजूभाई वाला को युवा कार्यकर्ता परेश मेस्टा की हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने का निर्देश राज्य सरकार को देने के लिए एक ज्ञापन सौंपा. इस मार्च की अगुवाई सांसद शोभा करांडलजे ने किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Karnataka: violence over rss leader murder
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नागालैंड में 27 फरवरी को होंगे विधानसभा चुनाव, तीन मार्च को आएंगे नतीजे