'पद्मावती' पर करणी सेना की मांग प्रधानमंत्री करें हस्तक्षेप-karni send Demanded pm modi to take action on 'Padmavati'

'पद्मावती' पर करणी सेना की मांग प्रधानमंत्री करें हस्तक्षेप

राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने फिल्म पद्मावती पर देश में प्रतिबंध लगाने के लिये प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

By: | Updated: 29 Nov 2017 09:00 AM
karni send Demanded pm modi to take action on ‘Padmavati’

जयपुर: 'पद्मावती' विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिल्म के रिलीज की तारीख को आगे बढ़ाने के बाद भी करणी सेना के रुख में किसी प्रकार की नरमी नहीं आई है. इस बीच श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने फिल्म पद्मावती पर देश में प्रतिबंध लगाने के लिये प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है. कालवी ने कहा कि सिनेमाटोग्राफी एक्ट के तहत केन्द्र सरकार को फिल्म को परदे से उतरने पर रोक लगाने का अधिकार है.


कालवी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप कर देश भर में फिल्म को परदे पर उतरने से रोकना चाहिए, यह केन्द्र सरकार के अधिकार क्षेत्र में है. उन्होंने कहा कि कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने राज्यों में फिल्म को रिलिज नहीं करने के लिये आगे आये हैं और उन्हें उम्मीद है कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी इसी तरह के कदम उठायेंगे. कालवी ने कहा कि उनका संगठन यदि जरूरत पड़ी तो फिल्म पर देशभर में प्रतिबंध लगाने के लिये उच्चतम न्यायालय जायेगा.


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने कहा, "हम लगातार इस मामले में दखल देने से मना कर रहे हैं, क्योंकि सेंसर बोर्ड एक वैधानिक संस्था है. हम उसके काम मे दखल नहीं देना चाहते. हैरानी है कि ज़िम्मेदार पद पर बैठे लोगों को इस बात का एहसास नहीं है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: karni send Demanded pm modi to take action on ‘Padmavati’
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सूरत से कांग्रेस के उम्मीदवार ने लगाया 'नमो वाईफाई' से EVM हैक करने का आरोप