कश्मीर में 33 बीजेपी उम्मीदवारों की जमानत जब्त

By: | Last Updated: Tuesday, 23 December 2014 2:31 PM

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में अपनी पहली चुनावी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने पुरजोर कोशिश की, लेकिन उसे एक भी सीट नहीं मिली. यहां तक कि उसके एक उम्मीदवार को छोड़कर घाटी में दूसरे सभी 33 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई.

 

बीजेपी ने कश्मीर घाटी के तहत आने वाली 46 विधानसभा सीटों में से 34 पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. वह इस विधानसभा चुनाव में बड़ी उत्सुकता के साथ उतरी थी.

 

श्रीनगर जिले की हब्बा कदम सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार मोती कौल अपनी जमानत बचाने में कामयाब रहे. उन्हें 2,596 वोट मिले जो कुल पड़े वोटों का करीब 21 फीसदी रहा.

 

प्रवासी मतदाताओं के मतों की गिनती किए जाने से पहले तक कौल पर भी अपनी जमानत गंवाने का खतरा मंडरा रहा था. इस सीट पर नेशनल कांफ्रेंस की शमीमा फिरदौस ने 2,000 मतों के अंतर से उन्हें पराजित किया.

 

शोपियां में बीजेपी के उम्मीदवार जावेद अहमद कादरी को 3,300 वोट मिले, लेकिन यहां अधिक मतदान होने के कारण वह अपनी जमानत नहीं बचा सके.

 

हजरतबल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे बीजेपी उम्मीदवार मसूद उल हसन को 2,635 वोट मिले और वह भी जमानत नहीं बचा सके.

 

अमीरा कादल से हिना शफी भट्ट को 1,359, बटमालू से जुबैर अहमद वानी को 1,304 और सोनवार से दरक्शान इंद्राबी को 1,100 वोट मिले.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kashmir_bjp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017