कश्मीर में स्वाइन फ्लू से अब तक 7 मौतें

By: | Last Updated: Wednesday, 25 February 2015 3:49 AM

जम्मू/नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर में एच1एन1 संक्रमित एक और मरीज की मौत हो जाने से स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या सात हो गई है. यह जानकारी बुधवार को एक अधिकारी ने दी.

 

शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्युट आफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) के एक चिकित्सक ने बताया, “एच1एन1 की पुष्टि होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए मरीज की मंगलवार रात मौत हो गई.”

 

राज्य में मंगलवार को 34 लोगों में एच1एन1 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि इस मौसम में अब तक 160 लोगों संक्रमित हुए हैं.

 

एक आधिकारिक बयान में बुधवार को कहा गया है कि जम्मू के सरकारी अस्पताल में 71 मरीजों, श्रीनगर में 463, कश्मीर मंडल में 542 और जम्मू मंडल के अस्पतालों में 224 मरीजों की जांच की गई.

 

इधर, मंगलवार को कश्मीर मंडल के 14 मरीजों, श्रीनगर के एसकेआईएमएस के 15 और जम्मू मंडल के पांच मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

 

बयान के अनुसार, “केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने जम्मू एवं कश्मीर सरकार को 1,000 एन-95 मास्क, निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट और वायरस ट्रांसमिशन मीडिया वायल भेजा है. यह सामान बुधवार को श्रीनगर और जम्मू पहुंच जाएगा.”

 

राज्यपाल एन.एन.वोहरा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव भानूप्रताप शर्मा से मंगलवार को फोन पर बात की और उनसे इन सामनों की जल्द आपूर्ति करने की अपील की.

 

इससे पहले राज्यपाल ने एच1एन1 से बचने के लिए आवश्यक दवाईयों, मास्क और उपकरणों की उपलब्धता का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kashmir_swineflu_deathtoll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: death Jammu Kashmir swine flu
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017