कठुआ बलात्कार कांड के खिलाफ देश में गुस्से के बीच राजनीति में तू-तू मैं मैं का खेल जारी है.Kathua rape case: blame game is on between political parties

कठुआ गैंगरेप: BJP ने पूछा राहुल ने निर्भया कांड के वक्त कैंडल मार्च क्यों नहीं निकाला? कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कठुआ में हुई रेप की घटना के खिलाफ पूरे देश में गुस्सा देखने को मिल रहा है. इस बीच राजनीति पार्टियों के बीच तू-तू मैं मैं का खेल जारी है.

By: | Updated: 15 Apr 2018 07:47 PM
Kathua rape case: blame game is on between political parties

जम्मू/ नई दिल्ली: कठुआ बलात्कार कांड के खिलाफ देश में गुस्से के बीच राजनीति में तू-तू मैं-मैं का खेल जारी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हमने कार्रवाई की और अपने दोनों मंत्रियों से इस्तीफे लिए. जावडेकर कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा कि वो रात में कैंडल मार्च करते है और अपने प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई क्यों नहीं करते? इसके साथ ही बीजेपी ने ये भी पूछा कि राहुल ने निर्भया कांड के वक्त कैंडल मार्च क्यों नहीं निकाला. जवाब में कांग्रेस बोली कि बीजेपी के राज में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है.


जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस नेता पर आरोप है कि उन्होंने भी कथित तौर पर बीजेपी के नेता और मंत्री की तरह कठुआ गैंगरेप के आरोपियों को बचाने के लिए प्रदर्शन किए थे.


आपको बता दें कि कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई रेप की वारदातों के संदर्भ में नरेंद्र मोदी सरकार की चुप्पी के विरोध में और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने समर्थकों के साथ गुरुवार मध्यरात्रि को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था.


कांग्रेस पर हमला


कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए प्रकाश जावडेकर ने कहा, ''हम मांग करते है जैसे जोधपुर के बलात्कार काण्ड में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने एक महीने के अंदर पूरी कार्यवाही करके आरोपियों को सजा दी वैसे कड़ी से कड़ी सजा कठुआ काण्ड में न्याय देने के लिए होनी चाहिए.''


मामला क्या है?


आपको बता दें कि कठुआ गैंगरेप कांड और हत्या के मामले में बीजेपी बैकफुट पर है. बीजेपी पर आरोप है कि जम्मू में उनके नेताओं ने कठुआ रेप के आरोपियों के खिलाफ पुलिस को चार्जशीट करने से रोका और गैंगरेप की पीड़िता को इंसाफ दिलाने में रोड़ा बने. आरोपियों के बचाने के लिए प्रदर्शन भी किया. बीजेपी के जिन दो मंत्रियों ने आरोपी बचाने के लिए प्रदर्शन किया था अब उन्होंने महबूबा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kathua rape case: blame game is on between political parties
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा- रेप के लिए पोर्न जिम्मेदार, पूरे देश में बैन लगे