कोलकाता: मदरसे में छात्रों को राष्ट्रगान सिखाने पर काजी की पिटाई

By: | Last Updated: Wednesday, 6 January 2016 6:32 PM
Kazi Banned from Madrasa for Asking Pupils to Sing National Anthem

नई दिल्ली: कोलकाता में एक मदरसे में छात्रों को राष्ट्रगान सिखाने पर टीचर को पीटा गया. मौलवियों ने फतवा जारी कर टीचर के मदरसे में आने पर भी रोक लगाई. कोलकाता में सरकारी सहायता से चलने वाले इस मदरसे के छात्रों को राष्ट्रगान गाने की आजादी नहीं है.

R KOL MADARSSA STORY 0601#001 17473716

काजी मासूम अख्तर इस मदरसे के हेडमास्टर हैं लेकिन पिछले 9 महीने से उन्हें मदरसे में आने नहीं दिया जा रहा है क्योंकि उन्होने यहां के छात्रों को राष्ट्र गान सिखाने की कोशिश की.

इस पूरे मसले पर काजी मासूम अख्तर ने कहा, ”मैंने यहां राष्ट्रगान की शुरूआत की तो इस इलाके के कुछ कट्टरपंथियों और प्रबंधन के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और कहा कि ये गलत है. उन्होने कहा कि राष्ट्रगान इस्लाम विरोधी है.”

काजी मामूम अख्तर के मुताबिक वे बच्चो को गणतंत्र दिवस की तैयारी के लिए राष्ट्रगान सिखा रहे थे. आपको बता दें कि अख्तर के खिलाफ जो फतवा जारी हुआ है उसमें उन्हें दाढ़ी बढ़ाने और कुर्ता पायजामा पहनने के लिए भी कहा गया है. दाढ़ी की लंबाई कितनी होगी ये भी फतवा जारी करने वाले मौलाना ही तय करेंगे. मामूम अख्तर के मुताबिक वे आमतौर पर शर्ट और पैंट पहनते हैं.

काजी मासूम अख्तर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से लेकर राज्यपाल और अल्पसंख्यक आयोग तक गुहार लगा चुके हैं. लेकिन अभी तक न उनकी सुरक्षा को लेकर कोई भरोसा मिला है न वो दोबारा मदरसे में जा पाए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kazi Banned from Madrasa for Asking Pupils to Sing National Anthem
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017