गरबा स्थलों में मुस्लिम लड़कों को न घुसने दें: बीजेपी विधायक

By: | Last Updated: Wednesday, 10 September 2014 7:43 AM
‘Keep Muslim men off garba venues to stop love jihad’

भोपाल:  ‘लव जेहाद’ का मुद्दा पश्चिमी यूपी की सरहद पार करके अब मध्यप्रदेश में दाखिल हो गया है. मध्य प्रदेश में इंदौर-3 से बीजेपी विधायक का खुला एलान है कि इस बार के गरबा में मुस्लिम लड़कों को घुसने न दिया जाए.

 

विधायक उषा ठाकुर का आरोप है कि ‘लव जेहाद’ के तहत हिंदू लड़कियों को बहला फुसलाकर फंसाया जाता है और फिर उन्हें मुसलमान बनाया जाता है.

 

उषा ठाकुर का कहना है कि ऐसा करके देश की आबादी के अनुपात को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. 

 

उषा ठाकुर विधायक के साथ ही राज्य बीजेपी की उपाध्यक्ष हैं. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वो अपने विधानसभा क्षेत्र के गरबा आयोजकों से कहेंगी कि गरबा स्थल के अंदर केवल हिंदू लोग ही हो और अंदर दाखिल होने वालों के लिए फोटो पहचान पत्र देखना जरूरी हो.

 

वो कहती हैं, “अगर मुस्लिम युवा इस आयोजन में शामिल होना चाहते हैं, तो पहले उन्हें धर्म परिवर्तन करना होगा. मुस्लिम लड़के धोखा देकर अपने माथे पर तिलक लगाकर हिंदू लड़कियों से घुलमिल जाते हैं. मैं आयोजकों पर दबाव बनाउंगी कि लड़कों की इंट्री फोटो पहचान पत्र से हो, ताकि केवल हिंदू लोग ही गरबा स्थल पर जा सके.”

 

इसके साथ ही विधायक ने 11 तरीके सुझाएं हैं जिससे नवदुर्गा त्योहार के आयोजन को सफल बनाया जा सके. आखिर में  ‘लव जेहाद’ का मुद्दा उठाया गया है, लेकिन इसमें इस्लाम का ज़िक्र नहीं किया गया है.

 

उषा ठाकुर ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1994 में काउंसिलर के तौर पर की और फिर 2003 में विधायक बनी. उषा ठाकुर त्योहारों के मौके पर लॉ वेस्ट घाघरा और बैक लेस चोली के खिलाफ हैं. वो महिलाओं के अनिवार्य हथियार ट्रेनिंग की पक्षधर हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘Keep Muslim men off garba venues to stop love jihad’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published: