दिल्ली में हुए रोड एक्सिडेंट के पीड़ितों का होगा मुफ्त इलाज, केजरीवाल सरकार उठाएगी खर्च | Kejariwal Govt to give free treatment to road cccident, acid attack victims

दिल्ली में हुए रोड एक्सिडेंट के पीड़ितों का होगा मुफ्त इलाज, केजरीवाल सरकार उठाएगी खर्च

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "सरकार दिल्ली या दिल्ली के बाहर के किसी भी व्यक्ति के उपचार का खर्च देगी, जो शहर की सड़क पर किसी दुर्घटना में घायल हो जाता है."

By: | Updated: 12 Dec 2017 10:06 PM
Kejariwal Govt to give free treatment to road cccident, acid attack victims

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली कैबिनेट ने मंगलवार को सड़क दुर्घटनाओं, आग और एसिड हमलों के शिकार हुए पीड़ितों को शहर के सभी अस्पतालों में सरकारी खर्चे पर इलाज संबंधी नि:शुल्क उपचार योजना को मंजूरी दे दी. आम आदमी पार्टी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, "कैबिनेट ने आज दुर्घटना पीड़ितों के उपचार की योजना को मंजूरी दे दी, जो उपराज्यपाल (अनिल बैजल) की मंजूरी के बाद लागू होगी."


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "सरकार दिल्ली या दिल्ली के बाहर के किसी भी व्यक्ति के उपचार का खर्च देगी, जो शहर की सड़क पर किसी दुर्घटना में घायल हो जाता है." उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हर साल लगभग 8,000 दुर्घटनाएं होती हैं, जिसमें 20,000 लोग घायल होते हैं. इसमें औसतन 1,600 की मौत हो जाती है.


सत्येंद्र जैन ने कहा, "नजदीकी अस्पतालों को छोड़कर पीड़ितों को आमतौर पर पैसे बचाने के लिए सरकारी अस्पतालों में ले जाया जाता है. दुर्भाग्यवश, बहुत सारे लोग समय से चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने के कारण मर जाते हैं. इस योजना से लोगों को बचाने में मदद मिलेगी."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Kejariwal Govt to give free treatment to road cccident, acid attack victims
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पद्मावत: अब सुप्रीम कोर्ट की डबल बेंच में अपील करेगी करणी सेना, आज ठाणे विरोध मार्च