आज एलजी से मिलकर दिल्ली में सरकार बनने से रोकने की कोशिश करेंगे केजरीवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 10 September 2014 12:57 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने की अटकलों के बीच आज दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल राज्य के उप-राज्यपाल नजीब जंग से मिलेंगे.

उपराज्यपाल से मिलकर केजरीवाल अपील करेंगे कि वो दिल्ली में विधायकों की खरीद फरोख्त होने की आशंका पर लगाम लगाएं. केजरीवाल ने पूछा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल के पास कौन सा आकड़ा है, जिसके आधार पर वो दिल्ली में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देना चाहते हैं.

 

उपराज्यपाल चाहते हैं कि दिल्ली में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का मौका मिले. राष्ट्रपति को लिखे पत्र में उपराज्यपाल ने सबसे बड़े राजनीतिक दल (बीजेपी) को सरकार गठन के लिए आमंत्रित करने की अनुमति मांगी है. हालांकि इस दल के पास बहुमत नहीं है.

 

राष्ट्रपति ने अभी कोई फैसला नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी को जल्द ही सरकार बनाने का न्योता मिल सकता है. बीजेपी अब भी एलजी के बुलावे का इंतजार कर रही है. वैसे इस हलचल के बीच आम आदमी पार्टी भी सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी को रोकने के लिए वो किसी भी हद तक जाएगी.

 

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग बीजेपी के लिए बैंटिग कर रहे हैं.

 

कल सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में सरकार गठन की संभावनाएं तलाशने के लिए उप राज्यपाल द्वारा राष्ट्रपति को लिखे गए पत्र के जरिए शुरू की गयी राजनीतिक प्रक्रिया के नतीजों पर केंद्र सरकार से दस अक्तूबर तक जवाब देने को कहा.

 

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने ‘आप’ की उस याचिका को नामंजूर कर दिया जिसमें कहा गया था कि इस साल के अंत में चार अन्य राज्यों के साथ दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराने के लिए आदेश जारी करना चाहिए.

 

सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी की एक और झटका देते हुए उस स्टिंग ऑपरेशन को रिकार्ड के तौर पर लेने से मना कर दिया जिसमें बीजेपी नेता शेर सिंह डागर और ‘आप’ नेता दिनेश मोहनिया के बीच सौदेबाजी हो रही है. सोमवार को आम आदमी पार्टी ने यह स्टिंग जारी किया था. आप ने कहा कहा था कि उनके विधायकों को बीजेपी के नेता डागर ने 4 करोड़ में खऱीदने की कोशिश की थी.

 

अरविंद केजरीवाल बीजेपी के खिलाफ किए गए स्टिंग को लेकर पुलिस में भी शिकायत करेंगे, केजरीवाल इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी मिलने वाले हैं.

 

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में ‘आप’ सरकार के त्यागपत्र देने के बाद किसी पार्टी के सरकार गठन के लिए आगे नहीं आने पर 17 फरवरी को दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kejariwal to meet Lt gen Najib Jung and request to stop Horse Trading
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017