LG ने केजरीवाल के बीते एक हफ्ते के ट्रांसफर-पोस्टिंग के सारे फैसले किए रद्द

By: | Last Updated: Wednesday, 20 May 2015 5:47 AM
kejri_writes_letter_to_pm

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल से विवाद के बीच दिल्ली के उपराज्यपाल का बहुत बड़ा फैसला. एक हफ्ते में ट्रांसफर-पोस्टिंग के केजरीवाल के सारे फैसले रद्द किए.

 

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को चिट्ठी लिखकर कहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल को राष्ट्रपति के तरफ से अफसरों की नियुक्ति का अधिकार मिला है. लिहाजा पिछले चार दिनों में दिल्ली सरकार की तरफ से किए गए सभी तबादले और नियुक्तियों को रद्द किया जाता है . दिल्ली के मुख्यमंत्री का वो आदेश भी पूरी तरह असंवैधानिक है जिसमें उन्होंने सभी आधिकारियों को उपराज्यपाल से जुड़ी फाइलों को पहले उनके पास भेजने के लिए कहा है.

 

दिल्ली के मुख्य सचिव के के शर्मा के छुट्टी पर जाने के बाद से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में नियुक्तियों को लेकर जंग छिड़ी हुई है. यहां तक कि दोनों राष्ट्रपति से भी एक दूसरे की शिकायत कर चुके हैं.

 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार एलजी के माध्यम से असंवैधानिक तरीके से दिल्ली की सरकार चलाना चाह रही है. विवादों के बीच केजरीवाल ने कहा कि हमारे खिलाफ सारे इकट्ठे हुए लेकिन जनता का विश्वास टूटने नहीं देंगे.

 

केजरीवाल ने पीएम मोदी से चिट्ठी लिखकर मांग की है कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को संवैधानिक तरीके से काम करने दिया जाए. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से LG नजीब जंग के जरिए हस्तक्षेप ना किया जाए.  केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह LG के जरिए संवैधानिक तरीके से सरकार के काम में दखल दे रही है.

दिल्ली में केजरीवाल सरकार और एलजी के झगड़े के बीच सरकार ने अफसरों की बैठक बुलाई है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को बैठक लेनी है. बैठक को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. प्रमुख सचिव अनिंदो मजूमदार ने बैठक में आने से मना कर दिया है. सिसोदिया ने इस खबर काखंडन किया है कि 45 अफसरों के नहीं आने की खबर गलत है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kejri_writes_letter_to_pm
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal Delhi Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017